कर्नाटक के मुख्यमंत्री एच डी कुमारस्वामी ने आज किसानों की कर्ज माफ़ी का एलान किया हैं. जेडीएस-कांग्रेस गठबंधन के नेता और मुख्यमंत्री कुमार स्वामी ने 15 दिन के अंदर किसानों की कर्ज माफ़ी के अपने वादे को पूरा करने का आश्वासन दिया हैं.

कर्नाटक के मुख्यमंत्री कुमारस्वामी ने सत्ता में आने से पहले किसानों के कर्ज माफ़ी का वादा किया था जिसे सीएम कुमारस्वामी अब पूरा करने जा रहे हैं. सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि उनकी सरकार की प्राथमिकता किसानों को बचाना है.

उन्होंने 15 दिन के अंदर किसानों की कर्ज माफ करने का वादा किया. उन्होंने कहा कि अब वह पीछे हटने वाले नहीं हैं. बता दें कि किसानों के लिए चुनाव से पहले कर्ज माफ़ी के आश्वासन को पूरा करने में हो रही देरी को लेकर बीजेपी ने कुमारस्वामी की सरकार पर बयानबाजी शुरू कर दी. जिसके बाद सीएम ने किसानों की समस्याओं पर चर्चा के लिए किसान समूह के प्रतिनिधियों और प्रगतिशील किसानों से मुलाकात की.

करीब तीन घंटे चली इस बैठक के बाद कुमारस्वामी ने मौजूद लोगों से कहा, ‘‘15 दिन में हम लोग एक फैसले पर पहुंच जायेंगे. इन 15 दिन में इसे पूरी तरह से लागू कर दिया जायेगा. चाहे जो भी मुश्किल आये, हमारी सरकार वित्तीय अनुशासन बनाये रखने और आपको (किसानों को) बचाने के लिये प्रतिबद्ध है.’’

सीएम कुमारस्वामी ने कहा कि वह और उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ इस मुद्दे पर चर्चा करेंगे. मुख्यमंत्री ने कहा कि राहुल गांधी भी किसानों की कर्ज माफी के लिए प्रतिबद्ध हैं.

उन्होंने कहा, ‘‘ मैं इसकी (कर्ज की रकम की) गिनती कर रहा हूं. चाहे वह हजारों करोड़ रुपये की रकम क्यों नहीं हो. आपको बचाना ही हमारी सरकार की जिम्मेदारी है.’’

किसानों के साथ हुई इस बैठक में उपमुख्यमंत्री जी परमेश्वर, विधानसभा में विपक्ष के उपनेता गोविंद काराजोला (बीजेपी) और राज्य सरकार के वरिष्ठ अधिकारी शामिल थे.

सीएम कुमारस्वामी ने यह भी कहा कि वह दो-तीन दिन में राष्ट्रीयकृत बैंकों के प्रतिनिधियों की बैठक बुलायेंगे. उनकी ओर से किसानों को दिए जाने वाले कर्ज के बारे में सूचना मांगेंगे.

शिमला जल संकट: कोर्ट हुआ सख्त, रोकी मंत्रियों के घर टैंकर से जलापूर्ति

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें