चारा घोटाले में दोषी लालू यादव पर सजा का ऐलान शुक्रवार को होगा. कल लालू यादव को वापस जेल भेजा गया था. लालू यादव पर सजा का एलान आज होगा. विगत दो दिनों से सजा का ऐलान नहीं हो सका था. रांची में एक विशेष सीबीआई अदालत ने नौ सौ पचास करोड़ रुपये के चारा घोटाले मामले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव, आर के राणा, जगदीश शर्मा एवं तीन पूर्व आईएएस अधिकारियों समेत 16 लोगों को गुरुवार को सजा सुनाई जाने वाली थी, लेकिन शुक्रवार तक के लिए फैसले को टाल दिया गया था. सजा का ऐलान कल किया जायेगा.

वीडियो कॉन्फ़्रेंसिंग के जरिये हुई लालू की पेशी

बता दें कि 950 रुपये के इस घोटाले में बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू यादव पर 6 अलग अलग केस चल रहे हैं. वहीँ इस घोटाले पर आज बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव सहित पूर्व सीएम जगन्नाथ मिश्र, विद्यासागर निषाद सहित कई अन्य लोगो पर सीबीआई कोर्ट का फैसला आ गया था. लालू यादव ने तबियत ख़राब रहने का हवाला देते हुए कम से कम सजा की अपील की थी.

lalu yadav sister

चोर नहीं  है मेरा भाई :

राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव पर चारा घोटाले का आरोप है मगर उनकी बहन आज भी सर्वेंट क्वार्टर में रहकर जिंदगी व्यतीत करती हैं. साल 1990 में पहली बार बिहार का सीएम बनने के बाद लालू प्रसाद यादव ने 6 महीने तक अपनी बहन के इसी क्वार्टर से सरकार चलाई थी। यहाँ पर उन्होंने जनता की फरियाद सुनने के लिए स्थान बनाया था। लालू प्रसाद यादव की बहन अपने दोनों बेटों के साथ आज भी यहीं रहती हैं। रात में अचानक नींद से उठकर गगोत्री देवी कहती हैं कि उनका भाई चोर नहीं है। इसके बाद वे लालू का हाल पूछने लगती हैं और उनसे मिलने की जिद करने लगती हैं।

lalu yadav sister

गरीब का बेटा है लालू :

गंगोत्री देवी अपने पुराने समय को याद करते हुए कहती हैं कि लालू गरीब का बेटा है। लोग उसे चारा चोर कह रहे हैं मगर हमारा समय तो साग खाकर गुजरा है। जमीन से जुड़े लोग हैं हम लोग और हमारे पिताजी भी इतने अमीर नहीं थे कुछ बड़ा करने की हम लोग सोच सके। उन्होंने बताया कि लालू की पत्नी पूजा पाठ करती है, भगवान उन्हें कुछ नहीं होने देगा।

lalu yadav sister

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें