देश भर में इस समय तीन तलाक को खत्म करने को लेकर देश की संसद में हो रही बहस की चर्चाएँ हैं। सुप्रीम कोर्ट के 3 तलाक को असंवैधानिक करार दिए जाने के बाद केंद्र सरकार ने इस पर कानून बनाने के लिए बिल लोकसभा में पेश किया जहाँ पर इसे मंजूरी मिल गई मगर ये बिल राज्यसभा में अटकता हुआ दिखाई दे रहा है। इस बीच राज्यसभा में इस मामले पर बोलते हुए सपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल ने बड़ा बयान (naresh agarwal insults) दे दिया है।

3 तलाक बिल राज्यसभा में हुआ पेश :

सुप्रीम कोर्ट ने अपने आदेश में मुस्लिम महिलाओं को राहत देते हुए 3 तलाक दिया जाने के असंवैधानिक करार दिया था और केंद्र सरकार को इस पर 6 महीने के अंदर कानून बनाने का भी आदेश दिया था। केंद्र सरकार ने इस कानून की समाप्ति के लिए संसद के शीतकालीन सत्र में इस बिल को पेश किया था। लोकसभा से तो ये बिल पास हो गया मगर राज्यसभा में आकर ये बिल अटकता हुआ दिखाई दे रहा है। विपक्षी दल लगातार इस बिल को पास होने से रोकने और सिलेक्ट कमिटी के पास भेजने की बात कह रहा है।

संसद में बोले नरेश अग्रवाल (naresh agarwal insults) :

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव और राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल फिर से विवादों में फंसते हुए दिखाई दे रहे हैं। बीते दिन उन्होंने राज्यसभा में 3 तलाक बिल पेश किये जाने के दौरान मुस्लिम महिलाओं पर टिप्पणी की। दरअसल संसद में इस बिल के पेश होने के दौरान गैलरी में कई बुर्का पहने मुस्लिम महिलाएं बैठी हुई थी। इस पर नरेश अग्रवाल ने टिप्पणी करते हुए कहा कि संसद गैलरी में बुर्का पहने बैठीं महिलाएं सत्तारूढ़ दल की ओर से किया गया दिखावा थीं। भाजपा ने ही उन्हें वहां भेजा था। नरेश अग्रवाल ने दावा किया कि राज्यसभा में गैलरी में बैठी महिलाएं मुस्लिम नहीं बल्कि सरकार की तरफ से किया गया दिखावा थी।

ये भी पढ़ें : राज्यसभा के लिए ‘डील’: राजघाट पर बैठे कपिल मिश्रा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें