देश के राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद मध्यप्रदेश के दो दिवसीय दौरे पर हैं. मध्य प्रदेश के दो दिवसीय दौरे में राष्‍ट्रपति इस दौरान राज्य के सागर और गुना में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होंगे. इस दौरान वह प्रदेश के सागर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. इसके बाद राष्‍ट्रपति कोविंद डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती हॉल में आयोजित संत कबीर के 620वें प्रकटोत्सव महोत्सव में शामिल होंगे.

सागर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह के मुख्य अतिथि: 

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद आज मध्य प्रदेश के दौरे पर रवाना होंगे. राष्ट्रपति इस दौरान पहले सागर विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में भाग लेंगे. इसके बाद राष्‍ट्रपति कोविंद डॉ. हरिसिंह गौर विश्वविद्यालय के स्वर्ण जयंती हॉल में आयोजित संत कबीर के 620वें प्रकटोत्सव महोत्सव में शामिल होंगे. उसके बाद सागर में विभिन्न कार्यक्रमों में शामिल होने के बाद वह शाम में भोपाल पहुंचेंगे. कोविंद रात्रि विश्राम भोपाल के राजभवन में करेंगे.

जिसके बाद 29 अप्रैल को राष्‍ट्रपति गुना जिले के बामोरी में असंगठित श्रमिक सम्मेलन में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. राष्ट्रपति उसके बाद मिनी स्मार्ट सिटी के शुभारंभ समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में शामिल होंगे. राष्ट्रपति शाम में अपने बड़े भाई रामस्वरूप भारती के गुना स्थित आवास जाएंगे तथा उसके बाद भोपाल के लिए रवाना हो जाएंगे. राष्ट्रपति भोपाल हवाईअड्डे से शाम में नई दिल्ली के लिए रवाना होंगे.

दो दिवसीय प्रदेश दौरे की जानकारी राष्‍ट्रपति के ऑफिशियल ट्विटर अकाउंट पर पोस्‍ट की गई जिसमें उनके दो दिन के कार्यक्रम की जानकारी दी गई है.

राष्‍ट्रपति के स्‍वागत की तैयारियां हुईं पूरी :

राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के मध्यप्रदेश प्रवास के मद्देनजर भोपाल में आईजी जयदीप प्रसाद ने सुरक्षा व्यवस्था में लगे सभी राजपत्रित अधिकारियों की बैठक ली. वहीं सागर में होने वाले हरिसिंह गौर विवि के दीक्षांत समारोह की तैयारियां पूरी हो गई. इस समारोह में आकर्षण का केंद्र ड्रेस कोड है जिन बच्चों को उपाधि दी जानी है. सागर जिला कलेक्टर आलोक सिंह की माने तो महामहिम की सुरक्षा व्यवस्था को लेकर उनकी सेना से मीटिंग हो चुकी हैं. एसएफ ओर सेना की टुकड़ी चप्पे-चप्पे पर तैनात होगी.

कर्नाटक चुनाव के दिन पीएम मोदी नेपाल दौरे पर होंगे, होंगे महत्वपूर्ण समझौते

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें