आगामी लोकसभा चुनावों को देखकर सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसके पहले साल के आखिर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जिसमें यूपी की बहुजन समाज पार्टी दमखम से उतरने वाली है। भाजपा को यूपी के बाहर घेरने के लिए बसपा प्रमुख मायावती ने सभी चुनावी राज्यों में पार्टी के विधानसभा चुनाव लड़ने का ऐलान किया है। इसी क्रम में राजस्थान में बसपा ने अपने 11 प्रत्याशियों का ऐलान कर दिया है।

बसपा ने घोषित किये उम्मीदवार :

राजस्थान में कांग्रेस से गठबंधन टूटने के बाद बहुजन समाज पार्टी राज्य की सभी 200 विधानसभा सीटों पर अकेले चुनाव लड़ने जा रही है। बसपा ने राज्य में अपने उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करते हुए 11 प्रत्याशियों के नामों की घोषणा कर दी है। बीएसपी प्रदेशाध्यक्ष सीताराम मेघवाल की ओर से जारी इस सूची में डीग कुम्हेर से प्रतापसिंह मेहरावर, नदबई से जोगेंद्र सिंह अवाना, नगर से वाजिब अली और वैर से अतर सिंह पगारिया को उम्मीदवार घोषित किया गया है।

वहीँ बांदीकुई से भागचंद सैनी टांकड़ा, मालपुरा से नरेंद्र सिंह आमली, करौली से लाखन सिंह मीणा, सपोटरा से इंजीनियर हंसराज मीणा, सवाईमाधोपुर से हंसराज मीणा, सिकराय से फैलीराम बैरवा और टोंक से मोहम्मद अली दादा भाई को उतारा गया है।

भाजपा-कांग्रेस की बढ़ी मुश्किलें :

राज्य में बीजेपी और कांग्रेस के बाद बसपा सबसे प्रमुख सियासी दल है। राजस्थान के विधानसभा चुनाव को लेकर भारत वाहिनी पार्टी, राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी और राष्ट्रीय लोक दल के साथ आने से भी हलचलें तेज हो गई हैं। इससे पहले बीएसपी के प्रत्याशियों की पहली लिस्ट में 50 नामों की घोषणा की बात कही जा रही थी। इन सभी पार्टियों के साथ आने से निश्चित तौर पर भाजपा और कांग्रेस की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”संबंधित खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”national_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें