आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा न देने को लेकर केंद्र सरकार से नाराजगी के बीच तेलगू देशम पार्टी (टीडीपी) के विधायक और तेलुगु अभिनेता नंदमुरी बालकृष्ण का आपत्तिजनक बयान सामने आया है। टीडीपी के विधायक ने पीएम नरेंद्र मोदी को धोखेबाज और ‘नमक हराम’ तक कह दिया। विधायक ने मोदी से जनता के सामना आने को कहा और धमकाया कि लोग तुम्हें पीटेंगे। विधायक के इस बयान पर भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) ने विरोध जताया है।

विधायक बालाकृष्णन ने पीएम मोदी पर की विवादित टिप्पणी:

तेलुगु अभिनेता और तेलुगु देशम पार्टी (टीडीपी) के नेता नंदमुरी बालकृष्ण ने शनिवार को राज्य को विशेष राज्य का दर्जा नहीं देने पर मोदी सरकार पर हमला बोला। उन्होंने पीएम को गद्दार तक कह दिया. बता दें कि एन बालकृष्ण आंध्र प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एनटी रामाराव के बेटे और टीडीपी विधायक हैं।

एनएम बालकृष्ण की आपत्तिजनक टिप्पणियां:

-टीडीपी के विधायक नंदामूर्ति बालाकृष्णन ने शुक्रवार को आंध्र को विशेष दर्जा न देने पर नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, ‘धोखेबाज, नमक हराम, बाहर आओ और लोगों का सामना करो, वे तुम्हें पीटकर भगा देंगे। इस बात से फर्क नहीं पड़ता कि तुम कहां जाकर छुपते हो, तुम किसी बंकर में भी जाकर छुप जाओ तब भी भारत माता तुम्हें दफन कर देंगी। बगावत की शुरुआत हो चुकी है और हम चुप नहीं बैठेंगे।’

– बालकृष्ण ने कहा, “बीजेपी और मोदी सरकार ने जिस तरह आंध्र प्रदेश के साथ बर्ताव किया है उसकी वजह से टीडीपी को संबंध तोड़ने पड़े। हमने चार साल तक इंतजार किया। सारे तरीके आजमाए- साम, दाम, भेद। अब सिर्फ दंड बाकी रह गया है। हम मोदी को दिखाएंगे कि तेलुगु लोगों की क्या ताकत है और उन्हें सबक सिखाएंगे। अब मांगना खत्म, ये मोदी के खिलाफ युद्ध का समय है।”

– पीएम को चायवाला बताते हुए बालकृष्ण ने कहा कि मोदी ने आंध्र प्रदेश को चाय की प्याली में तड़पती मक्खी की तरह छोड़ दिया है। पीएम ने उसे बचाने के बजाय मक्खी को चूस लिया। वे मक्खी चूस हैं। बालकृष्ण ने दावा किया कि बीजेपी आंध्र प्रदेश में एक भी सीट नहीं जीत सकती।

– बालकृष्ण ने कहा कि मोदी राज्य में शिखंडी (महाभारत का एक पात्र) राजनीति कर रहे हैं। वे हमारे दुश्मनों से हमला करवा रहे हैं, लेकिन उनकी ये राजनीति यहां नहीं चलेगी।

बीजेपी ने की कार्रवाई की मांग:

नंदमूर्ति के इस आपत्तिजनक बयान को लेकर राज्य बीजेपी ने सवाल उठाए हैं। बीजेपी नेता सुधीश रामभोतला ने कहा, ‘आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री (चंद्रबाबू नायडू) के बहनोई और टीडीपी विधायक बालाकृष्णन पागलों की तरह बोल रहे हैं। ये किस तरह की भाषा का इस्तेमाल कर रहे हैं? उन्हें होश नहीं है? मुझे लगता है कि उन्हें अपने दिमाग का इलाज करवाना चाहिए।’ बीजेपी ने मांग की है कि उन्हें पार्टी से निष्काषित किया जाना चाहिए।

बीजेपी नेताओं ने प्रधानमंत्री के खिलाफ बालकृष्ण की टिप्पणी को आपत्तिजनक बताते हुए उन पर कार्यवाही की मांग की। शनिवार को नेताओं के एक दल ने आंध्र प्रदेश के राज्यपाल इएसएल नरसिम्हन से मुलाकात की। इस मामले में राज्यपाल को एक ज्ञापन भी सौंपा गया है।

कई नेता दे चुके हैं पीएम मोदी पर विवादित बयान:

गौरतलब है कि इससे पहले गुजरात चुनाव के दौरान कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने भी नरेंद्र मोदी के नीच कहा था। इस पर मोदी समेत बीजेपी ने उन्हें प्रधानमंत्री के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी करने का जिम्मेदार ठहराया था। मामले के तूल पकड़ने के बाद कांग्रेस ने उन्हें सस्पेंड कर दिया था।

पीएम मोदी ने गुजरात चुनाव के दौरान बनासकांठा रैली में अपने पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वालों के नाम गिनाए थे। इनमें उन्होंने दिग्विजय सिंह, बेनी प्रसाद वर्मा और प्रमोद तिवारी सरीखे नेताओं के नाम गिनाए थे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें