जम्मू-कश्मीर में रमजान के पवित्र महीने में भी आतंकी हमले रूक नहीं रहे हैं. गुरुवार को घाटी के बांदीपुरा के पनार इलाके में आतंकियों ने सुरक्षा बलों पर हमला कर दिया, जिसका सुरक्षा बलों ने मुंहतोड़ जवाब दिया. आतंकी और सुरक्षा बलों के बीच चल रहे इस मुठभेड़ में सेना ने दो आतंकियों को ढेर कर दिया. इस दौरान सेना का एक जवान भी शहीद हो गया. फिलहाल इलाके में आतंकियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का ऑपरेशन जारी है. आतंकियों की तलाश की जा रही है.

वहीं, संदिग्ध आतंकियों द्वारा अगवा एसओजी जवान को रिहा करा लिया गया है. इससे पहले बुधवार को पाकिस्तान की गोलीबारी में एक असिस्टेंट कमांडेंट सहित बीएसएफ के चार सुरक्षा कर्मी शहीद हो गए थे, वहीं पांच सुरक्षा कर्मी घायल हो गए थे.

आतंकी हमले में इजाफा

बुधवार को शहीद हुए सुरक्षा कर्मियों में असिस्टेंट कमांडेंट जितेंद्र सिंह, सब इंस्पेक्टर रजनीश, एएसआई रामनिवास और कांस्टेबल हंसराज बताए जा रहे हैं. हाल के दिनों में घाटी में पाकिस्तान की ओर से सीजफायर और आतंकी हमले की घटनाओं में इजाफा देखने को मिला है.
बताते चलें कि भारतीय सेना ने जम्मू-कश्मीर में शांति बहाली के लिए रमजान के महीने में सैन्य ऑपरेशन रोकने का फैसला लिया था।

इसके बावजूद आतंकी घटनाओं में कमी नहीं आई. इस दौरान सुरक्षा बलों पर 42 बार हमले किए गए. आतंकियों ने घाटी में अलग-अलग इलाकों में 19 ग्रेनेड अटैक किए, जो कि पिछले कई सालों में सबसे ज्यादा हैं.

29 मई से अब तक 12 बार से भी अधिक हुआ सीजफायर

बता दें कि इस दौरान सुरक्षा बलों ने कश्मीर में तीन घुसपैठ की कोशिशों को भी नाकाम किया है, वहीं 14 आतंकियों को भी मार गिराया है. वहीं, दूसरी ओर पाकिस्तान द्वारा सीमा पर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किया जा रहा है. पाकिस्तान 29 मई से अब तक एलओसी पर 12 बार से भी अधिक बार सीजफायर तोड़ चुका है.

अभी 29 मई को भारत और पाकिस्तान के बीच डीजीएमओ स्तर की बातचीत भी हुई थी. जिसमें 2003 के संघर्ष विराम समझौते को पूरी तरह लागू करने पर सहमति बनी थी. लेकिन फिर भी पाक की नापाक हरकत रोकने से बाज नहीं आ रहा है और सीमा पर सीजफायर का उल्लंघन कर रहा है.

ये भी पढ़ेंः

छत्तीसगढ़: जितेंद्र श्रीवास्तव बने समाजवादी पार्टी के जिला महासचिव

राज्यसभा सदस्य रामविचार नेताम के भाई ने ज्वाइन की कांग्रेस

समाजवादी पार्टी महाराष्ट्र की नई टीम का हुआ ऐलान

गुजरात: भारतीय वायुसेना का लड़ाकू विमान क्रैश, पायलट शहीद

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें