प्रधानमंत्री आज कर्नाटक चुनाव के मद्देनजर राज्य में 4 रैलियां करेंगे. कर्नाटक में प्रधानमन्त्री नरेंद्र मोदी की5 दिन में 21 जनसभाएं होनी है. कर्नाटक विधानसभा चुनाव में एक हफ्ते में होने है, जिसके चलते पीएम मोदी खुद कर्नाटक के चुनाव प्रचार के लिए पूरे दमखम के साथ उतारे है.

शिवमोगा के शिवपुरा में भी पीएम की रैली:

भाजपा ने कर्नाटक चुनाव में जीत के लिए अपना पूरा जोर लगा रखा है. जहाँ एक ओर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह महीनों से कर्नाटक में दौरे पर दौरे किये जा रहे हैं, वहीं जब की अब चुनाव बेहद करीब है पीएम मोदी खुद कर्नाटक की जनता को भाजपा के पक्ष में लाने के लिए एक के बाद एक जन सभाएं किये जा रहे हैं.

5 दिन में 21 रैलियां प्रस्तावित:

बता दें कि पीएम मोदी को कर्नाटक में 5 दिन में 21 रैलियां करनी हैं. जिसके चलते आज पीएम मोदी की 4 जनसभाएं प्रस्तावित हैं. पीएम मोदी कर्नाटक के तुमकुर, गदग, शिवमोगा और मंग्लुरु में जनसभाएं करेंगे.

बता दे कि उनकी पहली रैली तुमकुर में  सुबह 11 बजे हुई. जिसके बाद करीब 2 बजे पीएम मोदी कर्नाटक के गदग जिले में जनसभा करेंगे. शाम 4 बजे पीएम मोदी कर्नाटक में बीजेपी मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी बी.एस. येदियुरप्पा के चुनावी क्षेत्र शिवमोगा के शिवपुर में रैली करेंगे. और आखिरी में कर्नाटक के मंग्लुरु में शाम 6.30 बजे रैली निकली जाएगी.

तुरमुर में PM मोदी के संबोधन की कुछ ख़ास बातें:

-प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी का नाम लिए बिना उनपर निशाना साधा है. पीएम मोदी ने कहा, जिन्हें खेती का पता नहीं वो किसानों की बात करते हैं. कांग्रेस ने अपने शासनकाल में किसानों का कोई भला नहीं किया है

-आज कांग्रेस के नेता वोट पाने के लिए किसानों के कर्ज का मुद्दा उठा रहें हैं और वोट पाने के लिए नई नई घोषणाएं कर रहें हैं, मगर मैं उनसे पूछना चाहता हूं कि आजादी के 70 साल बाद तक अधिकतम समय आपके एक परिवार का राज रहा, उस समय आपने किसानों के लिए क्या किया ?

-कर्नाटक की जनता को कांग्रेस और जनता दल सेकुलर (जेडीएस) के बीच सांठगांठ के बारे में पता होना चाहिए. ये एक-दूसरे से लड़ने का दिखावा करते हैं लेकिन बेंगलुरु में एक-दूसरे का समर्थन करते हैं. जेडीएस ने कांग्रेस के मेयर का सपोर्ट किया है.

-इंदिरा गांधी के जमाने से कांग्रेस ने चुनाव जीतने के लिए जनता को केवल मूर्ख बनाने का काम किया है. वोटों की खातिर वो हर बार झूठ बोलते हैं, बार-बार झूठ बोलते हैं. कांग्रेस को किसानों की कोई चिंता नहीं है. कांग्रेस की नीतियों से आज किसान परेशान है.

-कांग्रेस हर चुनाव में केवल ‘गरीब-गरीब’ जपती है.

-मैंने भ्रष्टाचार और काले धन के खिलाफ पूरी तरह से लड़ाई शुरू की है। भ्रष्ट प्रथाओं को सहन करने का कोई तरीका नहीं है

-हम जल संरक्षण, सूक्ष्म सिंचाई और हमारे जलमार्गों को जोड़ने पर काम कर रहे हैं, जो पूर्व प्रधान मंत्री अटल बिहारी वाजपेयी का सपना था

-खाद्य प्रसंस्करण को आगे बढ़ाने के लिए हमने किसान सम्पदा योजना बनायीं हैं.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें