जब से सरकार ने नोट बंदी की है तब से बड़े नोटों के आने की वजह से 10 रूपये के सिक्कों को सबसे ज्यादा घाटा हो रहा था. इन सिक्कों को जैसे ही किसी दुकानदार को दो, तो मानो वो आपसे ऐसे नाराज हो जाता था की वह सिक्का नकली है और इसीलिए आजकल किसी को भी 10 रूपये का सिक्का दो, तो कोई लेने को तैयार ही नहीं होता. लोगों का कहना है कि 10 रूपये के सिक्के अब नहीं चलेंगे, लेकिन आप सुनकर दंग रह जायेंगे कि इन बेकार समझे जाने वाले 10 के सिक्के की कीमत 10 से 15 हजार रूपये हुई है और ये यहाँ पर बेचे जा रहे हैं.

देखें कैसे यहाँ बिक रहे ये 10 के सिक्के:

https://youtu.be/mZgInI5E7sc

आज हम आपको एक वीडियो के माध्यम से बतायेंगे कि आखिर 10 के सिक्के क्यों गायब हो रहे हैं.  भारत में किसी भी अफवाह को लोग बहुत आसानी से सच मान लेते हैं. आपकी जानकारी के लिए बता दें कि 10 रूपये के सिक्के बंद होने की खबर पूरी तरह से झूठी है क्योंकि अभी  तक आरबीआई ने इसे बंद करने का कोई आदेश नहीं दिया है.

वहीँ इन दिनों एक वीडियो भी तेजी से वायरल हो रहा है, जिसमे वीडियो के माध्यम से बताया गया है कि कैसे 10 के सिक्के की कीमत 10 से 15 हजार रूपये हुई.  चलिए आपको इसके पीछे की सच्चाई बताते हैं.

आपको बता दें की नीचे दी गई वीडियो में बताया गया है कि कैसे 10 के सिक्कों से लोग करोड़पति बन गये हैं. वैसे ये 10 के सिक्के में जो पीतल लगी थी, वो इंडिया की नहीं बल्कि जर्मनी की थी. अगर इस पीतल को सोने में मिला दिया जाये तो कोई भी इंसान बिना टेस्ट किये उसे पहचान नहीं सकता इसलिए कुछ लोगों ने 10 के सिक्के बंद होने की अफवाह फैलाई क्योंकि उन्हें पता था 10 के सिक्के को सोने में मिलाकर पैसा कमाया जा सकता है. आपको हम पहले ही बता दें की इस खबर की कोई पूछती नहीं है.

ये भी पढ़ें, बाबा के दामाद का खुलासा: मेरी बीवी के साथ बिस्तर पर…

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें