2019 के लोकसभा चुनावों की आहट होते ही सभी पार्टियों ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी क्रम में सपा-बसपा गठबंधन भी भाजपा के चुनावी रथ को रोकने के लिए सक्रिय हो गया है। दोनों दलों ने अपने प्रत्याशी और लोकसभा सीटों पर मिलकर मंथन करना शुरू कर दिया है। खबरें हैं कि दोनों दलों के बीच सीटों का बंटवारा 2014 के चुनाव में किये प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा। इस बीच एक सीट से बहुजन समाज पार्टी की मुखिया ने प्रत्याशी घोषित कर दिया है जिसके बाद सियासी पारा गर्म होने की खबरें हैं।

सपा-बसपा में हुआ गठबंधन :

2019 के लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी को रोकने के लिए बसपा ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। उत्तर प्रदेश में बीएसपी और सपा ने 2019 के लिए गठबंधन का ऐलान कर दिया है। हालाँकि दोनों दलों के बीच अभी सीटों का बंटवारा नहीं हुआ है। सूत्रों का कहना है कि सीटों के बंटवारे में लोकसभा चुनाव 2014 का प्रदर्शन मुख्य आधार बनेगा। महागठबंधन में कांग्रेस के शामिल होने की चर्चा है लेकिन अभी किसी भी दल की ओर से स्पष्ट नहीं कहा गया है। यूपी के बाहर भी बसपा ने अपनी जड़ें जमाना शुरू कर दिया है। इसी क्रम में अब बसपा ने राजस्थान की 1 सीट पर प्रत्याशी घोषित कर दिया है।

बसपा ने प्रत्याशी किया घोषित :

इस साल के आखिर में मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ और राजस्थान सहित कई राज्यों में विधानसभा चुनाव होने जा रहे हैं। इसी को देखते हुए बसपा ने राजस्थान के विधानसभा चुनावों के लिए अपनी सक्रियता बढ़ा दी है। अब बसपा की ओर से डिप्टी जी के मंदिर के सामने भाईचारा सम्मेलन का आयोजन किया गया था। इसमें मुख्य अतिथि राष्ट्रीय महासचिव धर्मवीर सिंह अशोक मौजूद थे। इस सम्मेलन में बसपा के झालरापाटन विधानसभा सीट से प्रत्याशी की घोषणा की गई। झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में ग्यास अहमद खान बसपा के प्रत्याशी होंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें