2019 के लोकसभा चुनावों के लिए सभी पार्टियों ने अपने प्रत्याशियों की तलाश शुरू कर दी है। बीते निकाय चुनावों में 2 सीटों पर जीतकर बसपा में आत्मविश्वास जग चुका है। यही कारण है कि बसपा अब अपने प्रत्याशियों के चुनाव में तेजी लाना शुरू कर दिया है। इस बीच उत्तर प्रदेश के महाराजगंज सीट से पूर्वांचल के एक बड़े बाहुबली को उतारने की तैयारी कर रही है। बसपा के बाहुबली उतारने की चर्चाएँ सामने आते ही सभी पार्टियों में हड़कंप मच गया है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

समाजवादी पार्टी को उत्तर प्रदेश के लगातार 2 चुनावों में करारी हार का सामना करना पड़ा है। इसके बाद से अखिलेश यादव ने 2019 के लोकसभा चुनावों की तैयारियां बड़ी समझदारी से करना शुरू कर दिया है। अखिलेश यादव ने यूपी के जिलों का दौरा कर पदाधिकारियों से मिलना शुरू कर दिया है साथ ही अखिलेश यादव ने दूसरे दलों से आये नेताओं को पार्टी में शामिल कराना भी शुरू कर दिया है। समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव का कहना है कि 2019 में समाजवादी पार्टी ही भाजपा को टक्कर देगी। यही कारण है कि उपचुनाव में सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ख़ास ध्यान दे रहे हैं।

ये बाहुबली हो सकता है प्रत्याशी :

महाराजगंज संसदीय क्षेत्र से बसपा की तरफ से गोरखपुर के बाहुबली हरिशंकर तिवारी के परिवार के किसी सदस्य को महाराजगंज से चुनाव लड़ाने की खबरें चल रही हैं। इसमें पहला नाम खलीलाबाद के पूर्व सांसद भीष्म शंकर तिवारी का नाम है। इसके अलावा पूर्व एमएलसी गणेश शंकर पाण्डेय को भी प्रत्याशी बनाया जा सकता है। गणेश असल में हरिशंकर के भांजे हैं और उनकी राजनीति का केंद्र गोरखपुर है। हालाँकि वे 2017का विधानसभा चुनाव महाराजगंज की पनियारा सीट से हार चुके हैं। यदि हरिशंकर तिवारी के परिवार के किसी सदस्य को बसपा ने प्रत्याशी बनाया तो निश्चित तौर पर चुनाव नतीजे काफी हैरान कर देने वाले होंगे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें