2019 के लोकसभा चुनावों की अभी तक घोषणा भी नहीं हुई है और राजनीतिक दलों में भगदड़ शुरू हो गयी है। सपा और बसपा के गठबंधन होने के बाद से भाजपा में कोहराम मच गया है। यही कारण है कि नेताओं के दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। चाहे पार्टी का कार्यकर्ता हो या बड़ा नेता, सभी 2019 के लोकसभा चुनावों को देखते हुए अपनी पार्टी का चुनाव कर रहे हैं। इसी क्रम में उत्तर प्रदेश में कांग्रेस के सबसे बड़े नेता माने जाने शख्स ने समाजवादी पार्टी की सदस्यता ज्वाइन कर सभी को हैरान कर दिया है। कांग्रेस को 2019 के पहले ये बड़ा झटका माना जा रहा है।

अखिलेश कर रहे 2019 की तैयारी :

आगामी लोकसभा चुनाव की तैयारियों में समाजवादी पार्टी सबसे आगे चल रही है। अन्य पार्टियों ने जहाँ इसके लिए अब तक कोई ख़ास तैयारी नहीं की है तो वहीँ सपा ने तो लोकसभा चुनाव प्रत्याशियों के लिए आवेदन फॉर्म तक निकाल दिया है। जिला सपा कार्यालय से कोई भी 10 हजार की रकम जमाकर इस फॉर्म को भरने के बाद प्रत्याशी बनने के आवेदन कर सकता है। वहीँ यूपी की फतेहपुर सीट से सपा ने सबसे पहले अपना प्रत्याशी भी घोषित कर दिया है। साथ ही मुलायम सिंह के मैनपुरी से लड़ने का ऐलान अखिलेश कर चुके हैं। साथ ही वे खुद भी कन्नौज से चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं।

कांग्रेस नेता हुआ शामिल :

लखीमपुर में अपने समर्थकों के साथ लोहिया भवन पर युवक कांग्रेस के पूर्व जिलाध्यक्ष शशांक शर्मा समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं। सपा कार्यालय पर इस दौरान महासचिव नरेश यादव, पूर्व विधायक रामसरन, सपा नेता मुन्ना यादव, पशुपतिनाथ शुक्ला, रियाजउल्ला खान, मिर्जा शेखू, अमित वर्मा समेत कई सपा नेता मौजूद रहे। वह लखनऊ समाजवादी पार्टी प्रदेश कार्यालय में प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम के समक्ष समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें