आज के वक़्त में सबसे कठिन काम होता है अपने लुक के बारे में सोचना. और जब बात आउटिंग की हो और वो भी दिन में तो जरुरी हो जाता है की हम अच्छे तो लगे ही साथ में कंफर्टेबल भी हों. आमतौर पर हम हल्का फुल्का मेकअप लुक ट्राई करते हैं. लेकिन अब एक बार डे आउटिंग में ग्लिटरी लुक भी आज़मा कर देखें. वैसे तो ग्लिटरी आई मेकअप में बोल्ड, ग्लैमरस और ड्रामेटिक पार्टी लुक आता है लेकिन आप थोड़े से चेंजेस करके लाइट और सुन्दर लुक पा सकतीं हैं.

आंखों के लिए:

आँखों के अपर लिड्स पर ग्लिटरी पिंक आई शैडो लगायें. लोअर लैशलाइन पर भी इसी आइशैडो को ब्रश की मदद से लगाएं.  इस शेड को आंखों के भीतरी कोनों में भी लगाएं. ऊपरी लैशलाइन पर मैट ब्लैक लाइनर लगाएं. अपनी लैशेस को कर्ल करें और मस्कारा के ढेर सारे कोट्स लगाएं. ऑफ़िस में यदि यह लुक अपनाना चाहती हैं तो मस्कारा के कम से कम कोट्स लगाएं.

फेस स्किन के लिए:

हमारे चेहरे की स्किन बहुत ही सेंसिटिव होती है इसलिए क्लेंज़िंग, टोनिंग और मॉइस्चराइज़िंग को अपने नियमित रूटीन में लायें और अपनि त्वचा को मेकअप के लिए तैयार करें. मेकअप के शुरू में ही अपनी स्किन टोन के अनुसार फाउंडेशन लगाए और हलके फुल्के दाग धब्बो के लिए उन पर कंसीलर लगायें.

गालों और लिप्स के लिए:

अपने गालों के उभारों पर हलके हाथों से पीच कलर का ब्लश लगायें. लिप्स मेकअप से पहले अपने होंठों को ठीक से साफ़ करें, जिससे नया कलर लगाने में आसानी हो. गुलाबी रंग के लिप लाइनर से होंठों के किनारों को आउटलाइन करें और उसी रंग के लिपस्टिक से होंठों को भरें. किसी शादी के फंक्शन के लिए थोडा डार्क बेरी कलर लगायें. और ब्लश हाईलाइट करें. और चेहरे के उपरी हिस्से पर हाइलाइटर लगायें.

रोज पियें गुनगुना पानी, चमक उठेगा चेहरा

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें