2019 के चुनावों के पहले समाजवादी पार्टी में नेताओं के दल बदलने का सिलसिला शुरू हो चुका है। पहले सपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल ने भाजपा ज्वाइन कर ली है। नरेश के साथ ही उनके बेटे और हरदोई सदर विधायक नितिन अग्रवाल ने भी सपा से इस्तीफ़ा देकर भारतीय जनता पार्टी की सदस्यता ले ली है। नरेश अग्रवाल और उनके समर्थकों के जाने का गम से अभी समाजवादी पार्टी उबर भी नहीं पायी थी कि पार्टी के एक और बड़े नेता ने इस्तीफ़ा देकर सियासी समीकरण बदल दिए हैं।

भाजपा में शामिल हुए नरेश अग्रवाल :

समाजवादी पार्टी के पूर्व नेता नरेश अग्रवाल भाजपा में शामिल हो चुके हैं। नरेश अग्रवाल के साथ ही उनके बेटे और सपा विधायक नितिन अग्रवाल ने भी भाजपा ज्वाइन कर ली है। इसके अलावा भारी संख्या में हरदोई से नरेश अग्रवाल के समर्थक भाजपा ऑफिस पहुंचे और ज्वाइन किया। इस दौरान उन्होंने कहा कि बिना किसी शर्त पर भाजपा ज्वाइन की है। मैं पीएम मोदी से काफी प्रभावित हूँ। उन्होंने कहा कि रामगोपाल और मुलायम सिंह यादव का साथ कभी नहीं छोडूंगा। उन्होंने कहा कि मेरा समाज पहले से ही भाजपा के साथ है। अब सूत्रों से खबर मिल रही है कि वे 2019 में लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं। हालाँकि किस सीट से इसका पता नही चल सका है।

पूर्व विधायक हुए भाजपा में शामिल :

जिला पंचायत अध्यक्ष पद के लिए नामांकन दाखिल किए जाने के पहले भाजपा ने सपा के बागी पूर्व विधायक रामवीर यादव के पुत्र अमोल यादव को अपना प्रत्याशी बना दिया है। इस मामले में भाजपा जिलाध्यक्ष बीएल वर्मा ने बताया कि पूर्व विधायक रामवीर यादव और अमोल यादव ने भाजपा ज्वाइन कर ली है। इन्हें सैफई के समाजवादी परिवार का काफी करीबी माना जाता है। समाजवादी पार्टी ने सिरसागंज विधायक हरिओम यादव के बेटे एवं पूर्व अध्यक्ष विजय प्रताप उर्फ छोटू पर दांव लगाया था मगर उत्तर प्रदेश शासन से उनकी सदस्यता खत्म हो जाने पर सपा को नए प्रत्याशी की तलाश है। भाजपाई खेमा पूर्व मंत्री ठाकुर जयवीर सिंह के इस चुनाव को जीतने के लिए एड़ी चोटी का जोर लगाए हुए था।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें