भारत और अफ्रीका के बीच तीसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है. भारतीय टीम पहली पारी में 200 रनों के आंकड़े को भी नहीं छू सकी. भारतीय टीम ने एक बार फिर टीम में बदलाव किये लेकिन ये कारगर साबित नहीं हुआ. रहाने लय में नहीं दिखाई दिए जबकि हार्दिक पंड्या ने भी निराश किया वहीँ टॉप ऑर्डर में विराट और पुजारा ही कुछ देर संघर्ष कर सके. कोहली ने जीवनदान का लाभ उठाकर अर्धशतक तो बना लिया लेकिन उसके बाद ही आउट हो गए. गेंदबाजों का प्रदर्शन अभी तक शानदार रहा है और इसका उदाहरण दूसरे दिन देखने को मिला जब अफ़्रीकी बल्लेबाज रनों के लिए तरसते नजर आये.

अफ्रीका की सधी हुई शुरुआत:

चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है और दक्षिण अफ्रीका के बल्लेबाजों ने अभी तक सधा हुआ खेल दिखाया है. अमला और एल्गर ने सावधानी के साथ भारतीय गेंदबाजों को खेला है. 124-2 रनों के स्कोर के साथ ही अफ्रीकन टीम तीसरे मैच को जीतने की तरफ बढ़ती दिखाई दे रही है. भारत के लिए अभी संभावनाएं ख़त्म नहीं हुई है लेकिन जल्दी ही भारत को इस साझेदारी को तोड़ने के बारे में सोचना होगा वर्ना टीम के लिए मुश्किलें बढ़ सकती हैं. अफ्रीका को जीतने के लिए 241 रनों का लक्ष्य मिला है.

शमी ने 5 विकेट झटके जबकि बुमराह और इशांत के खाते में २-२ विकेट आये. एल्गर ने एकतरफा संघर्ष किया किया अन्य बल्लेबाजों से खास मदद नहीं मिलने के कारण अफ्रीका की पूरी टीम 177 रनों पर सिमट गई.

हाशिम अमला को इशांत ने किया आउट, AB भी आउट

भारतीय गेंदबाजों को आज के खेल में कोई सफलता नहीं मिली है. एल्गर और अमला ने 119 रनों की साझेदारी कर दक्षिण अफ्रीका की स्थिति को मजबूत कर दिया है. अमला 52 रन बनाकर आउट हुए और एल्गर 55 रनों के स्कोर पर खेल रहे हैं. सुबह से एक विकेट अमला के रूप में मिला जबकि अब 117 रन बनाने हैं अफ्रीका को इस मैच को जीतने के लिए. इस जीत के साथ ही अफ्रीका टेस्ट टीम में नम्बर वन टीम बन जाएगी, वहीँ भारत के गेंदबाज पूरी ताकत लगा रहे हैं लेकिन असमान उछाल के बाद भी टीम को अपेक्षित सफलता नहीं मिल पायी है. डीविलियर्स को बुमराह ने चलता कर अफ़्रीकी टीम को मुसीबत में डाल दिया है और अब मैच पूरी तरह बराबरी पर आता दिखाई दे रहा है.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें