2019 के लोकसभा चुनावों के लिए समाजवादी पार्टी ने बहुजन समाज पार्टी के साथ गठबंधन किया है। पिछले लोकसभा चुनावों में दोनों पार्टियाँ अलग चुनाव लड़ी थी जिसके कारण सपा को सिर्फ 5 और बसपा को 0 सीटें मिली थी। इन दोनों पार्टियों के साथ आने से सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव भी काफी खुश हैं और उन्होंने इस गठबंधन को अपनी हरी झंडी दे दी है। इसके अलावा सपा और बसपा के गठबंधन में टिकट बँटवारे पर बोलते हुए मुलायम ने कई बड़ी बातें कही है।

मुलायम ने किया गठबंधन का समर्थन :

2019 के लोकसभा चुनावों के लिए बनी माया और अखिलेश की दोस्ती को अब पार्टी के संस्थापक मुलायम सिंह यादव ने अपनी हरी झंडी दे दी है। बीते दिन सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी में एक जनसभा को संबोधित करने पहुंचे थे। इस दौरान मंच से बोलते हुए उन्होंने सपा और बसपा गठबंधन पर बोलते हुए कहा कि ये एक प्रयास है जिसका नतीजे सुखद होंगे। मुलायम सिंह यादव ने दोनों पार्टियों के गठबंधन की ताकत का एहसास कराते हुए कहा कि अब लोकसभा चुनाव में इन्हें कोई रोक नहीं सकेगा। मुलायम सिंह ने कहा कि जो पहल की गई है, उसे जारी रखा जाना चाहिए और ये किसी कीमत पर रुकनी नहीं चाहिए।

टिकट बँटवारे पर बोले मुलायम :

मैनपुरी स्थित गांव में अपने साथी स्वर्गीय बाबूराम चंदा की प्रतिमा का अनावरण करने के बाद मुलायम सिंह यादव ने कहा कि अब इस गठबंधन को कोई हराने वाला नहीं है। उन्होंने कहा कि सपा-बसपा के गठबंधन को कोई हरा ही नहीं सकता है। उन्होंने कहा कि बस टिकटों का वितरण ठीक से हो जाए तो फिर पूरे यूपी में सिर्फ गठबंधन ही गठबंधन दिखेगा। सबसे ख़ास बात ये रही कि मुलायम सिंह यादव की इस जनसभा में समाजवादी पार्टी के साथ बसपा के झंडे लगे दिखाई दिए जिसकी मुलायम ने भी, सराहना की।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें