दुनिया में हर कोई अपने को बुद्धिमान होने का दावा करता है मगर जब जिंदगी परीक्षा लेती है तो तब असलियत का पता चलता है। जीवन में हमारे सामने कई बार ऐसी परिस्थितियां आती हैं जिनका सामना करने की हिम्मत सिर्फ कुछ साहसी लोगों में होती है। आज हम आपके लिए कुछ ऐसी ही पहेली लाये हैं जिसका जवाब सिर्फ बुद्धिमान ही दे सकेंगे।

तस्वीर का कोई नहीं दे पाया जवाब :

जीवन में कई बार हमारे सामने ऐसी परिस्थिति आती है जिसका सामना करने के लिए हमें दिमाग का इस्तेमाल ज्यादा करना होता है। ऐसे समय में हमारा दिमाग ही इस संकट से हमें बाहर निकाल सकता है। आज हम आपको ऐसी ही एक तस्वीर दिखायेंगे जिसके जवाब के लिए काफी दिमाग का इस्तेमाल करना पड़ेगा।

जंगल में फंसा युवक :

हम आपको एक ऐसी तस्वीर दिखाने जा रहे हैं जिसमें एक युवक पेड़ के नीचे खड़ा था तभी वहां अचानक से शेर आ जाता है। शेर को सामने देखकर वह युवक तुरंत नदी में कूदने जाता है मगर नदी से मगरमच्छ निकल आता है। इसके बाद युवक पेड़ पर चढ़ने की कोशिश करता है मगर वहां पर अजगर उसका इंतजार कर रहा होता है।

बुद्धिमान दे सकेगा जवाब :

ऐसी स्थिति में युवक न ऊपर जा सकता है और न ही नीचे आ सकता है। अब वह युवक अपनी जान बचाने का कुछ ऐसा तरीका ढूंढना चाहता है कि आसानी से वह इन लोगों के चंगुल से निकल आये। ये ऐसी पहेली हैं जिसके द्वारा ही आपके दिमाग की असली परीक्षा होगी। इसका जवाब जो इस सवाल सहीं से देगा वो एक बुद्धिमान व्यक्ति होगा।

सोशल मीडिया पर तस्वीर हो रही वायरल :

ये पहेली इस समय सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही है। लोग लगातार इस पहेली के जवाब के लिए इसे अपने दोस्तों के साथ शेयर कर रहे हैं मगर अभी तक कोई भी इसका सही जवाब नहीं दे सका है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें