राज्य सभा चुनावों में टिकट काटे जाने से नाराज नरेश अग्रवाल ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफ़ा देकर भाजपा ज्वाइन कर ली थी। भाजपा ने भी नरेश अग्रवाल के पीएम मोदी और सीएम योगी पर दिए बयानों को भुलाते हुए उन्हें पार्टी में शामिल कर लिया था। अब एक बार फिर समाजवादी पार्टी में बड़ी टूट देखने को मिली है। नरेश अग्रवाल के गुट के कई बड़े नेताओं ने एकसाथ इस्तीफ़ा देकर 2019 के पहले सपा और अखिलेश यादव की मुश्किलें बढ़ा दी है।

बीजेपी में शामिल हुए नरेश :

नरेश अग्रवाल के भाजपा में शामिल होते ही यूपी और हरदोई की राजनीति में उथल-पुथल मच गई थी। हरदोई में नरेश समर्थकों ने जहां उनके भाजपा ज्वाइन करने का जश्न मनाया तो वहीं समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने शहर भर में नरेश अग्रवाल के पोस्टरों पर कालिख पोती और उन्हें फाड़ कर अपना विरोध जताया। इस बीच नरेश अग्रवाल का सपा से टिकट काटे जाने से नाराजुनके गुट के सपा व्यापार महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनंद अग्रवाल सहित पूरी कार्यकारिणी ने समाजवादी पार्टी से इस्तीफा दे दिया। इनमें सबसे बड़ा नाम सपा व्यापार महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनंद अग्रवाल का है।

प्रदेश अध्यक्ष ने लगाया आरोप :

लखनऊ में आयोजित एक पत्रकार वार्ता में सपा व्यापार महासभा के प्रदेश अध्यक्ष आनंद अग्रवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी और अखिलेश यादव ने हम व्यापारियों की उपेक्षा की है।उन्होंने कहा कि राज्यसभा के लिए नरेश अग्रवाल को टिकट न दिये जाने पर आनंद अग्रवाल ने कहा कि समाजवादी पार्टी ने राज्यसभा से नरेश अग्रवाल की जगह जया बच्चन को राज्यसभा का टिकट देकर व्यापारियों के हितों की अनदेखी की है। ऐसे में हमारा सपा में रहना असंभव है तो हम लोग इस्तीफ़ा दे रहे हैं।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें