2019 के लोकसभा चुनावों में समाजवादी पार्टी के लिए करो या मरो की स्थिति रहने वाली है। इस बार के लोकसभा चुनावों में सपा ने बसपा के साथ गठबंधन किया है। इस गठबंधन में हालाँकि अभी तक सीटों का बंटवारा नहीं हो सका है। इस बीच समाजवादी पार्टी के एक लोकसभा सांसद ने उत्तर प्रदेश सरकार से खुद की जान को खतरा बताते हुए सुरक्षा की माँग की है। सरकार के अभी तक सुरक्षा न मुहैया कराने के कारण सपा सांसद ने भाजपा पर हमला बोला है।

सपा सांसद ने माँगी सुरक्षा :

गोरखपुर लोकसभा सीट पर हुए उपचुनाव में सत्ताधारी दल बीजेपी और सीएम योगी आदित्यनाथ को हराकर चुनाव जीतने वाले समाजवादी पार्टी प्रत्याशी ई.प्रवीण निषाद और उनके परिवार की सुरक्षा को लेकर सरकार गंभीर नहीं है। सपा सांसद के पिता और निषाद पार्टी के अध्यक्ष संजय निषाद ने राज्य सरकार पर सांसद की सुरक्षा की अनदेखी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पूर्व मंत्री जमुना निषाद की तरह सांसद प्रवीण की भी हत्या कराई जा सकती है। उन्होंने सरकार से सवाल किया कि आखिर सपा सांसद को सरकार क्यों सुरक्षा मुहैया नहीं करा रही है।

सौतेला व्यवहार करने का लगाया आरोप :

उन्होंने आरोप लगाया कि दलित-पिछड़ा होने के कारण उनके साथ सौतेला व्यवहार सरकार कर रही है। उन्होंने बताया कि सांसद की सुरक्षा बढ़ाए जाने के लिए कई बार लिखित रूप से प्रशासन को दिया जा चुका है। सांसद को क्षेत्र में भ्रमण करना होता है लेकिन लिखित रूप से दिए जाने के बावजूद उनको एस्कोर्ट की सुरक्षा नहीं उपलब्ध कराई जा रही है। ऐसे में उनके जानमाल की आशंका हमेशा बनी हुई है। उन्होंने कहा कि पूर्व में जमुना निषाद इस क्षेत्र के शोषितों-दलितों और दबे-कुचलों की आवाज उठाते थे मगर विरोधी तत्वों को ये पसंद नहीं आया और उनकी हत्या करा दी गई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें