2019 के लोकसभा चुनावों की समाजवादी पार्टी ने तैयारी करना शुरू कर दिया है। इसके लिए सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पदाधिकारियों को चुनाव संबंधी जिम्मेदारियां बांटना शुरू कर दिया है। मगर पार्टी के कद्दावर नेता और पूर्व मंत्री शिवपाल सिंह यादव ने लगता है कि अखिलेश का पूरा खेल बिगाड़ने की तैयारी कर ली है। लगातार आक्रामक तेवर दिखाने वाले शिवपाल सिंह यादव ने पहले ही कहा है कि आगामी लोकसभा चुनावों में उनकी बड़ी भूमिका होने वाली है। इसके बाद शिवपाल यादव से सम्बन्धित एक बड़ी खबर इन दिनों सियासी गलियारों में चल रही है जो सभी को हैरान कर देगी।

फिरोजाबाद पहुंचे शिवपाल यादव :

सपा संरक्षक मुलायम के छोटे भाई और पूर्व मंत्री शिवपाल यादव फिरोजाबाद के बांके बिहारी गेस्ट हाउस में एक शादी समारोह में भाग लेने पहुंचे थे। इस दौरान उन्होंने सपा छोड़कर कांग्रेस या किसी भी दल में जाने की खबरों से साफ़ इंकार कर दिया है। शिवपाल सिंह यादव ने कहा है कि हम चाहते हैं कि पूरा समाजवादी परिवार पहले की तरह फिर से एक हो जाये। यही कारण है कि हम कोई भी वैसा फैसला करने नहीं जा रहे हैं। पूर्व मंत्री ने कहा कि वे फिलहाल समाजवादी पार्टी में विधायक हैं और उन्हें पार्टी से नहीं निकाला गया है। उन्होंने कहा कि हम नेताजी का सम्मान करते हैं और वे जैसा कहेंगे, हम वैसा ही करेंगे।

लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं शिवपाल :

सपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव इन दिनों प्रदेश के जिलों का दौरा कर लोकसभा चुनावों की तैयारियों में लगे हुए हैं। सूत्रों से खबर मिल रही है कि शिवपाल 2019 में लोकसभा का चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे हैं। उन्होंने लोकसभा चुनाव फिरोजाबाद सीट से लड़ने का फैसला किया है। राजनीतिक एक्पर्ट इसकी वजह बताते हैं कि फिरोजाबाद, शिकोहबाद और सिरसागंज में बड़ी संख्या में यादव जाति के लोग रहते हैं। ऐसे में उन्हें जीतने में ज्यादा समस्या नहीं होगी। हालाँकि रामगोपाल के बेटे अक्षय यादव यहाँ से सांसद हैं। ऐसे में सपा से फिरोजाबाद लोकसभा टिकट हासिल करना शिवपाल के लिए काफी मुश्किल हो सकता है। देखना है कि क्या इस मुद्दे पर फिर से सपा में गृहयुद्ध छिड़ता है या नहीं।

 

ये भी पढ़ें : फूलपुर उपचुनाव : बाहुबली अतीक को मिला टेलीविजन चुनाव निशान

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें