आज हम आपको एक ऐसे शख्‍स के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे हर कोई बहुत अच्छी तरह से जानता है। हमारे समाज में कई लोग आपको ऐसे मिल जाएंगे जो काफी अमीर होते हैं और अपनी सारी संपत्ति का दान कर देते हैं लेकिन बॉलीवुड में भी एक ऐसा स्‍टार मौजूद है जिसने अपनी सारी संपत्ति दान कर दी है। वैसे तो आपने कई ऐसे कलाकारों को देखा होगा जो अपनी लाइफस्‍टाइल बडे ही अच्‍छे से जीते हैं और उनके पास धन की कमी नहीं होती है। इनका नाम जानकर आज सभी लोग दंग रह जायेंगे।

नाना पाटेकर ने किया ऐसा काम :

हर कलाकार नाम और पैसा कमाने के लिए अपनी पूरी जिंदगी लगा देता है लेकिन हम आज जिसके बारे में बात करने वाले हैं वो एक दिग्‍गज कलाकार होने के साथ ही साथ समाज के लिए एक अच्‍छा उदाहरण बनकर सामने आए हैं। आपको बता दें कि सुपरस्टार सामाजिक कार्यों से काफी समय से जुड़े हुआ हैं लेकिन इसके बारे में शायद ही किसी को मालूम होगा।

superstar nana patekar

हम बात कर रहे हैं अभिनेता नाना पाटेकर की जो अपनी दमदार अदाकारी और डायलॉग डिलीवरी के लिए मशहूर हैं। आज भी बॉलीवुड में इनकी जगह कोई नहीं ले सका है। आज तक नाना पाटेकर को कई बार राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कार और फिल्‍मफेयर पुरस्‍कार से सम्‍मानित किया जा चुका है। उन्‍हें पद्मश्री सम्‍मान भी मिल चुका है। वे इंडस्‍ट्री में अपने डॉयलाग को बोलने की स्‍टाइल को लेकर काफी मशहूर हैं। उनके अभिनय के दीवाने आपको हर आयु वर्ग में मिल जाएंगे।

superstar nana patekar

नाना पाटेकर को तिरंगा, क्रांतिवीर और यशवंत जैसी देशभक्ति फिल्‍मों से ख़ास पहचान मिली। फिल्‍मों के अलावा नाना पाटेकर को आजकल लोग उनके समाजिक काम से जानने लगे हैं। आपको बता दें कि नाना आजकल ज्यादा ही चर्चा में हैं।

superstar nana patekar

अकाल में की किसानों की मदद :

जब वहां पिछले वर्ष अकाल पड़ा था, तब वहां के किसानों ने आत्महत्या की थी। नाना पाटेकर को बहुत दुःख हुआ था और इन्होने एक फाउंडेशन बनाया था जिस की वजह से वह जरूरत मंद लोगो की मदद कर रहे हैं।

superstar nana patekar

इनकी संस्था करीब 700 ऐसी जगह पर जा कर मदद करती हैं जहाँ सूखा पड़ जाता हैं। वहां पर पानी की सेवा उपलब्ध करवाते हैं और अकाल में नाना पाटेकर के आत्‍महत्‍या करने वाले किसानो की पत्‍नीयों को खुद से जाकर 15000 रुपए दिए जिसमें करीब जिसमे करीब 162 किसानो के परिवार शामिल थे।

superstar nana patekar

नाना के फाउंडेशन ने आमिर खान से जुड़ कर करीब 22 करोड़ रुपए जुटाए ताकि वो नदियों को जोड़ सके और इससे कम कम से लोगो को पिने का पानी तो हासिल हो जाये।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें