महिलाओं और लड़कियों के प्रति होने वाले अपराधों की संख्या हर रोज बढ़ती जा रही है। अभिभावक अपने बच्चों को पढ़ने के लिए स्कूल भेजते हैं लेकिन अब तो स्कूल भी बच्चियों के लिए सुरक्षित नहीं रहे हैं। कुछ समय से स्कूलों में बच्चों के शोषण और यौन उत्पीड़न की काफी घटनाएं बढ़ी हैं। हमारे देश में स्कूल को शिक्षा का मंदिर समझा जाता है और बच्चों के अच्छे भविष्य की नींव रखने के लिए उन्हें स्कूल भेजा जाता है लेकिन अब स्कूलों से ऐसी घटनाओं की खबरें आती रहती हैं जिनको सुनकर लोगों को अपने बच्चों स्कूल भेजने से भी डर लगने लगा है। ऐसी ही किस डे वाली घटना सामने आई है जहां एक शिक्षक ने छात्रा के साथ अश्लील हरकत की है।

शिक्षक ने की अश्लील हरकत :

सूरत के गांधीवाड़ी स्थित सरस्वती हिंदी हाईस्कूल से शर्मसार कर देने वाली घटना सामने आयी है। इस स्कूल में पढ़ाने वाला एक टीचर छठी कक्षा की छात्रा को बहला-फुसला कर उसे किस करने लगा। इस टीचर का नाम ओम प्रकाश यादव है और यह स्कूल में बच्चों को विज्ञान पढ़ाता है। उमरगाम पुलिस थाने में दर्द की गई शिकायत में लड़की के माता-पिता ने बताया कि उनकी बेटी छठी कक्षा में पढ़ती है और टीचर ने उनकी बेटी के साथ बहुत अश्लील हरकत की है। टीचर ओमप्रकाश यादव ने पीड़ित छात्रा से कहा कि क्लास के सभी बच्चों की कॉपियां लेकर स्टाफ रूम में आओ।

teacher wrong actions

छात्रा जब कॉपियां लेकर स्टाफ रूम में पहुंची तो शिक्षक ने स्टाफ रूम का दरवाजा बंद कर दिया और लड़की से छेड़छाड़ करने लगा। टीचर ने छात्रा से कहा कि आज किस डे है और इस दिन लड़के लड़कियां किस करते हैं इसलिए मैं तुम्हें आज किस दे रहा हूं। छात्रा ने उसका विरोध किया लेकिन टीचर जबरदस्ती उसे चूमने लगा। छात्रा ने घर पहुंचते ही माता-पिता को इस घटना के बारे में बता दिया।

teacher wrong actions

लड़की के पिता को जब इस बारे में पता चला तो वह सीधे छात्रा की स्कूल जा पहुंचे। पहले उन्होंने इस बात की जानकारी प्रिंसिपल को दी और बाद में उस टीचर की बुरी तरह पिटाई की। इसके बाद छात्रा के पिता ने पुलिस में शिकायत कर दी। पुलिस वालों ने स्कूल पहुंच कर आरोपी टीचर को गिरफ्तार कर लिया। स्कूल में CCTV कैमरा लगे थे जिसमें ये घटना रिकॉर्ड हो गई। पुलिस ने जब सीसीटीवी फुटेज को चेक किया तो टीचर की सारी पोल खुल गई।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें