Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Uttar Pradesh

“पल्स पोलियो अभियान” बूथ का डीएम ने किया औचक निरीक्षण

पल्स पोलियो की जमीनी हकीकत देखने जा पहुंचे जिलाधिकारी।फीता काटकर सांसद तथा विधायक ने किया पल्स पोलियो का शुभारम्भ। पल्स पोलियो बूथ का शुभारम्भ जिला चिकित्सालय पर फीता काटकर तथा बच्चों को दवा पिलाकर सांसद दद्दन मिश्रा तथा विधायक राम फेरन पाण्डेय ने जनपद के पल्स पोलियों अभियान का शुभारम्भ करते हुए कहा कि यह एक बहुत ही महत्वपूर्ण राष्ट्रीय कार्यक्रम है जिससे हम आने वाली पीढी को विकलांगता से बचा सकते है।

कार्यक्रम की महत्ता को रेखांकित करते हुए बताया कि यद्यपि हमारा देश पोलियो मुक्त हो चुका है। नौनिहालों को पोलियों से बचा कर रखने के लिए समय-समय पर पोलियों की खुराक नियमित रूप से पिलाते रहना आवश्यक है। पल्स पोलियो की जमीनी हकीकत जानने के उद्देश्य से जिलाधिकारी दीपक मीणा ने विकासखण्ड हरिहरपुररानी के अन्तर्गत पोलियो बूथ प्राथमिक विद्यालय अमवा तथा मोहम्मदपुर कला का औचक निरीक्षण किया। उन्होने जोर देते हुए कहा कि पोलियो दिवस के दिन कोई भी बच्चा दवा पीने से वंचित न रहने पाए , इसका मुख्य रूप से ध्यान रखा जाए ।

यदि कोई बच्चा पोलियो दिवस के दिन दवा पीने से छूटता है तो उसे घर-घर दवा पहुचं कर दवा पिलाने वाली टीमों के संज्ञान में करके उसे दवा अवश्य पिलाई जाए। उन्होने कहा कि पोलियो दवा पिलाने वाली टीमे पूरे मनोयोग से कार्य करके पोलियो दिवस के दिन छूटे वाले बच्चों को शत-प्रतिशत दवा पिलाई जाए।पोलियो खुराक पिलाने के दौरान मुख्य चिकित्साधिकारी डा0 वी0के0 सिंह, ए0सी0एम0ओ0 डा0 मुकेश मातन हेलिया, डा0 विनय वर्मा सहित अन्य अधिकारी/कर्मचारी उपस्थित रहे।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Shravasti News

सपा के पूर्व विधायक के साथ अमर सिंह बना सकते हैं नयी पार्टी

Related posts

आजमगढ़ में अखिलेश ने सीएम योगी को दी चेतावनी

Shashank
7 years ago

मुख्यमंत्री अखिलेश को ‘अनुभवी’ सपा प्रमुख ने दी ‘सलाह’!

Divyang Dixit
8 years ago

बदायूं- सात नगर पालिकाओं का रिजल्ट

kumar Rahul
7 years ago
Exit mobile version