उत्तर प्रदेश के ग्राम सहाब पुर विकास खंड कुंडा प्रतापगढ़ के प्रधान प्रभाकर सिंह को उत्तर प्रदेश के नवरत्न प्रधानों में चुना गया है। लखनऊ में आयोजित सम्मान समारोह मे उन्हें 50000 चेक  प्रदान किया गया एवं नवरत्न अवार्ड देकर सम्मानित किया गया।

pratapgarh pradhan

हमारे संवाददाता से बातचीत में उन्होंने बताया कि ये प्रोत्साहन राशि व पत्र हमें एक ग्राम प्रधान के रूप में अपनी ग्राम पंचायत के लिए विभिन्न बिंदुओं पर बेहतरीन काम करने के लिए दिया गया है। इसके लिए समाचार पत्र की एक टीम मेरे गांव तीन बार आई। उनका मुख्य फोकस मेरे स्कूल व स्वच्छता पर था। उन लोगों ने कई छोटी छोटी मूलभूत बातों का परीक्षण किया।

इसके बाद गांव वालों से उन्होंने मेरे बारे में जानकारियां प्राप्त की। इसके आधार पर को चिन्हित किया गया था। ग्राम प्रधान प्रभाकर सिंह ने बताया कि ये सम्मान हमें हमारे माता-पिता के द्वारा दिए गए संस्कार एवं गांव की संस्कृति द्वारा किए गए कार्यों एवं आईएएस राजकमल यादव मुख्य विकास अधिकारी प्रतापगढ़ द्वारा निरंतर प्रदान की जा रही ऊर्जा तथा खंड विकास अधिकारी करुणा कर पांडे द्वारा तीन बार गांव जाकर सुझाव मार्गदर्शन ने यह अवसर प्राप्त करने का मार्ग प्रशस्त किया।

उन्होंने इस सफलतम अभियान का मुख्य श्रेय  जनपद प्रतापगढ़ के सभी सम्मानित संवाददाताओं को देते हुए कहा कि सभी पत्रकार बंधु जिन्होंने पिछले 15 वर्षों से मेरे छोटे छोटे कार्यों को सरकार तक समाज तक पहुंचाने में मेरी मदद की। मैं कितना भी दिन-रात तन मन धन से लगा रहा हूं।

pratapgarh pradhan

उन्होंने कहा कि सरकार तक हमारी बात पहुंचाने में और समाज को जगाने में मीडिया का हाथ रहता है। इसलिए श्रेय आप सब का हैं, जनपद प्रतापगढ की जनता का आशीर्वाद से यह मुकाम हासिल हुआ है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें