Uttar Pradesh News, UP News ,Hindi News Portal ,यूपी की ताजा खबरें
Uttar Pradesh

राज्यपाल ने राष्ट्रपति से की भेंट,अपने चतुर्थ वार्षिक कार्यवृत्त की प्रति की भेंट

राष्ट्रपति से मिले राज्यपाल ,अपने चतुर्थ वार्षिक कार्यवृत्त की प्रति भेंट की , विदेश से प्राप्त हुए आमंत्रण के संबंध में भी हुई चर्चा, उत्तर प्रदेश के राज्यपाल श्री राम नाईक ने आज राष्ट्रपति भवन में राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द से भेंट की तथा उन्हें अपने चतुर्थ वार्षिक कार्यवृत्त ‘राजभवन में राम नाईक-2017-18’ की प्रति भेंट की तथा अन्य विषयों पर विचार-विनिमय किया।
राष्ट्रपति को जानकारी देते हुए राज्यपाल श्री राम नाईक ने बताया कि आॅक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी लंदन, डाॅ0 भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय आगरा के कन्हैयालाल माणिकलाल मुंशी हिन्दी तथा भाषाविज्ञान विद्यापीठ एवं संस्था ‘कथा’ युनाईटेड किंगडम के संयुक्त तत्वावधान में दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय हिन्दी सम्मेलन का आयोजन 15 एवं 16 नवम्बर, 2018 को लंदन में किया जाएगा। सेमिनार का उद्घाटन सत्र लंदन के हाऊस आफ काॅमन्स में रखा गया है तथा दूसरे दिन का कार्यक्रम आॅक्सफोर्ड यूनिवर्सिटी में आयोजित किया जाएगा। गत 25 वर्षों से लंदन में हिन्दी भाषा एवं साहित्य के प्रचार-प्रसार के लिए संस्था ‘कथा’ सराहनीय कार्य कर रही है। उन्होंने बताया कि डाॅ0 भीमराव आंबेडकर विश्वविद्यालय, आगरा के कुलाधिपति के रूप में सम्मेलन के उद्घाटन के लिए उन्हें मुख्य अतिथि के तौर पर आमंत्रित किया गया है।
राज्यपाल श्री नाईक ने राष्ट्रपति से 10 अगस्त, 2018 को इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान लखनऊ में आयोजित होने वाले ‘एक जिला एक उत्पाद’ समिट को लेकर भी चर्चा की। उल्लेखनीय है कि समिट का उद्घाटन राष्ट्रपति श्री राम नाथ कोविन्द द्वारा किया जाएगा। कार्यक्रम में ‘एक जिला एक उत्पाद’ से संबंधित प्रदर्शनी के साथ-साथ एग्रो एण्ड फूड प्रोसेसिंग, क्राफ्ट एण्ड टूरिज्म, हैण्डलूम एण्ड सिल्क आदि विषयों पर विभिन्न सत्रों का भी आयोजन किया जाएगा। उन्होंने कहा कि ‘एक जिला एक उत्पाद’ योजना के शुभारम्भ से उत्तर प्रदेश को नई पहचान और रोजगार के अवसर भी प्राप्त होंगे।
राज्यपाल श्री नाईक ने विदेश मंत्री श्रीमती सुषमा स्वराज से भी भेंट कर लंदन से प्राप्त आमंत्रण एवं प्रस्तावित यात्रा पर चर्चा की।

इसे भी पढ़िए

उत्तरप्रदेश की स्थानीय ख़बरें

Lucknow News

Related posts

जानिए किस जनपद में सड़क गडढ़ा मुक्त अभियान की धीमी प्रगति पर डीएम ने जताई नाराजगी

Desk
2 years ago

60 प्रतिशत महिलाओं को नहीं पता कि उन्हें है पीसीओडी

Vasundhra
7 years ago

देश में समय से पहले हो सकते हैं चुनाव : मायावती

Short News
6 years ago
Exit mobile version