मेजर जनरल राम गोपाल राम तिवारी आज उत्तर प्रदेश के एनसीसी से सेवानिवृत्ति हो गए। मेजर जनरल तिवारी एनसीसी में अपर महानिदेशक के पद पर कार्यरत थे.

35 साल से थे कायर्रत:

राष्ट्रीय कैडेट कोर निदेशालय उत्तर प्रदेश के लिए आज काफी अहम दिन हैं. एनसीसी निदेशालय के अपर महानिदेशक मेजर जनरल राम गोपाल राम तिवारी आज अपने पद से सेवानिवृत्ति हुए. 

अपने 35 साल के कार्यकाल के बाद मेजर जनरल आर.जी.आर.आर तिवारी ने अपनी सेवाओं स्थाई अवकास ले लिये.

ADG RGR Tiwari retired NCC Directorate UP

गौरतलब हैं कि पिछले एक साल से मेजर तिवारी एनसीसी निदेशालय के अपर महानिदेशक पद का कार्यभार सम्भाल रहे थे.इसी के साथ मेजर राज्य के लगभग 1.2 लाख एनसीसी कैडेटों को प्रशिक्षण दिलाने और उनके सर्वागिंण विकास में लगे हुए थे.

कार्यकाम में कई खिताब दिलवाए:

बता दें कि मेजर तिवारी ने सामाजिक सेवा में उत्कृष्ट योगदान दिया हैं. उनके सेवा कार्य के दौरान एनसीसी निदेशालय ने कई उपलब्धियां प्राप्त की. उन्हीं में से एक उपलब्धि मेजर जनरल राम गोपाल राम तिवारी के कार्यकाल के दौरान गणतंत्र दिवस शिविर 2018 में उत्तर प्रदेश राज्य के एनसीसी निदेशालय ने चौथा स्थान प्राप्त किया.

इतना ही नहीं आॅल राउन्ड इम्प्रूवमेंट के लिए भी एनसीसी उत्तर प्रदेश निदेशालय को सर्वश्रेष्ठ निदेशालय के खिताब से सम्मानित किया गया.

ADG RGR Tiwari retired NCC Directorate UP

इसके अलावा एनसीसी उत्तर प्रदेश निदेशालय को बेस्ट फ्लाइंग ट्रॉफी के खिताब से भी नवाजा जा चुका है.

आज उनके रिटायर्ड होने पर निदेशालय कानी अधिकारियों और उनके सहयोगियों ने जोरदार तरीके से उनको विदाई दी. उनकी विदाई समारोह में उनके भेट देकर उनके उत्कृष्ट कार्यकाल के लिए उन्हें सराहा गया.

पूर्व मंत्री शाकिर अली ने सपा जिलाध्यक्ष के खिलाफ खोला 

Live: बीजेपी को अब दोस्त की जरूरत नहीं हैं- उद्धव ठाकरे

9 राज्यों में हुए दस विधानसभा उपचुनावों के परिणाम घोषित

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें