अधिवक्ताओं ने चिकित्सा बीमा और पेंशन समेत कई मांगों को लेकर उपजिलाधिकारी को सौंपा ज्ञापन.

सीएम को संबोधित ज्ञापन में कई बिंदुओं को लेकर उठाई मांग.

अमेठी-बार एसोसिएशन मुसाफिरखाना के अध्यक्ष बिंदेश्वरी प्रसाद मिश्र एवं महासचिव राजेश कुमार के नेतृत्व में संघ के अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री के नाम ज्ञापन उपजिलाधिकारी मुसाफिरखाना सविता यादव को सौंपा।सौंपे गए ज्ञापन में अधिवक्ताओं ने मुख्यमंत्री से मांग की कि एडवोकेट के लिए शासन पांच लाख तक का मुफ्त चिकित्सा बीमा लागू करने सहित छह बिंदुओं पर ध्यानाकर्षण करने का अनुरोध किया।
बार एसोसिएशन मुसाफिरखाना के अध्यक्ष बिंदेश्वरी प्रसाद मिश्र व महासचिव राजेश कुमार सिंह ने कहा कि बार काउसिंल ऑफ उत्तर प्रदेश की ओर से अधिवक्ताओं के हितार्थ ज्ञापन सौपा गया, जिसमें प्रदेश के अधिवक्ताओं के लिये पांच लाख तक का मुफ्त चिकित्सा बीमा कराया जाए अथवा आयुष्मान योजना से जोड़ा जाने की मांग की गई है। इसके अलावा मांग की गई कि उत्तर प्रदेश अधिवक्ता कल्याण निधि न्यासी समिति, लखनऊ में मृतक अधिवक्ताओं के लम्बित दावों का यथाशीघ्र भुगतान कराया जाए।

पेंशन योजना लागू करने की मांग-

जिला के अधिवक्ताओं के चैम्बर का निर्माण कराया जाए, अधिवक्ता और पत्रकार की मृत्यु पर एक समान धनराशि दिया जाये, 60 वर्ष से अधिक आयु के लगभग 40,000 अधिवक्ताओं के लिए पेंशन योजना लागू की जाये एवं एडवोकेट प्रोटेक्सन एक्ट लागू किया जाय।इस मौके पर संघ के पदाधिकारी व सदस्यों समेत तमाम अधिवक्तागण मौजूद रहे।

Report-Ram

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें