ब्रज की होली पूरे विश्वभर में मशहूर है, इसका असर इस क्षेत्र के हर नागरिक पर दिखाई देता है। होली के इसी सुरूर में डूबे हुए शिक्षकों ने छात्र-छात्राओं के सामने नैतिकता को तार-तार कर दिया। दरअसल विद्यालय परिसर में होली मिलन समारोह का आयोजन किया गया था। इस मौके पर सरकारी विद्यालय के शिक्षक और प्रधानाचार्य समेत हर कोई फिल्मी गीतों पर झूम रहा था।

बता दें कि आगरा जिले के ब्लॉक एत्मादपुर के आदर्श प्राथमिक विद्यालय परिसर में होली मिलन समारोह में नशे में झूमते शिक्षक दिखाई दिए। स्कूली बच्चों को नैतिकता का पाठ पढ़ाने वाले प्रधान अध्यापक ब्रजकिशोर शर्मा व सहयोगियों ने फिल्मी गीतों पर जमकर डांस किया। कहा जाता है कि शिक्षक और छात्र के बीच एक मर्यादा की रेखा होती है जो शिक्षक सिखाता है वही बच्चे करतें हैं। मर्यादा को तार-तार करते हुए ये शिक्षक होली मिलन समारोह में जमकर डांस व मस्ती करते हुए दिखाई दे रहें है। आपको बता दें कि विद्यालय में शिक्षणकार्य के दौरान ही शिक्षकों द्वारा ठुमके लगाए गए। शराब के नशे में झूमते शिक्षकों को देख बच्चे हैरान रह गए। अब ऐसे में बड़ा सवाल खड़ा होता है कि ऐसे लापरवाह और शराबी शिक्षक इन बच्चो को नैतिकता का पाठ कैसे पढ़ा पाएंगे।

ये भी देखेंः यूपी में मिड-डे-मील के लिए 2,048 करोड़ रुपये का आवंटन

बीच में मस्ती करने आए बच्चों को भगाया

शिक्षकों को मस्ती करते देख कुछ बच्चें उतावलेपन में शिक्षकों के बीच डांस करने के लिए पहुंचे तो एक शिक्षक द्वारा उन्हें डराकर भगा दिया गया। प्राथमिक विद्यालय परिसर में आयोजित होली मिलन समारोह में काफी संख्या में लोग डान्स करते हुए दिखाई दे रहे हैं। वहीं विद्यालय परिसर में डांस और मस्ती को देखने के लिए कई लोग मौजूद रहे। शिक्षा का पाठ पढ़ाकर बच्चों को नए मुकाम पर पहुंचाने वाले शिक्षकों पर जिस प्रकार की हरकत कर रहे हैं उससे बच्चों के मनोस्थिति पर क्या प्रभाव पड़ेगा।

ये भी देखेंः फागोत्सव 2018: श्रृंखलाबद्ध की गई इको फ्रेंडली होलिका पुष्पांजलि व दीपांजलि

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें