उत्तर प्रदेश के अयोध्या जिला के बैंतीकला के ग्राम प्रधान के बेटे की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी। घटना से मौके पर हड़कंप मच गया। आनन-फानन में गंभीर रूप से घायल युवक को जिला अस्पताल पहुंचाया गया, जहां उसे मृत घोषित कर दिया गया। सूचना पर सीओ बीकापुर अरविन्द चौरसिया और कई अन्य अधिकारी जिला अस्पताल पहुंचे और मामले की जांच की। इस मामले में भाजपा विधायक और दो अन्य के खिलाफ हत्या का आरोप लगाया गया है। पुलिस पूरे मामले की गहनता से तफ्तीश कर रही है। मृतक की मां ग्राम प्रधान व उनकी बेटियों ने भाजपा विधायक इंद्र प्रताप तिवारी पर हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस को बताया कि एक सप्ताह पूर्व पिपरी टोल प्लाजा पर अजय व भाजपा विधायक के बीच किसी बात को लेकर नोंकझोक हुई थी। इस दौरान भाजपा विधायक ने उन्हें जान से मारने की धमकी दी थी। बताया कि इस संदर्भ में थाना हैदरगंज व सीओ बीकापुर से शिकायत की गई थी लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]बदमाशों ने बुलाकर मारी सिर में गोली[/penci_blockquote]
जानकारी के अनुसार, घटना हैदरगंज थाना क्षेत्र की है। यहां बैतीकला गांव की ग्राम प्रधान शीला सिंह के छोटे पुत्र अजय प्रताप सिंह उर्फ सोनू (37) थाना कैंट अंतर्गत कौशलपुरी फेज-2 में अपने निजी आवास पर अपनी पत्नी रिंपल, तीन बेटियों निधि, रिया, सुवी व बेटे रुद्र प्रताप के साथ रहते थे। सोनू बालू समेत विद्युत व अन्य विभाग में ठेकेदारी भी करते थे। शनिवार को उनकी मां शीला अपने पोते-पोतियों के साथ बाजार कपड़ा खरीदने गई थीं। इसी दौरान शाम को बाइक से दो बदमाश उसके घर पहुंचे। प्रधान की बेटी निधि सिंह ने दरवाजा खोला तो बदमाशों ने उससे सोनू को बुलाने को कहा। सोनू जैसे ही कमरे से बाहर आया एक बदमाश ने पिस्टल से उसे गोली मार दी। गोली सिर के आर पार निकल गई और वह जमीन पर गिर गया।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]भाजपा विधायक से चल रहा था विवाद, दी जा चुकी थी धमकी[/penci_blockquote]
शाम करीब 4 बजे वापस लौटने पर जब आवास पर पहुंची तो मेन गेट बंद था। बाहर से पुकारने पर जब कोई आवाज नहीं आई तो वो गेट खोलकर अंदर पहुंचे। अंदर का दरवाजा खुला हुआ था और अजय कमरे में बेड के नजदीक लहूलुहान गिरे हुए थे। रिश्तेदार अविनाश सिंह ने पुलिस को बताया कि सोनू ठेकेदारी करता था। उसका गोसाईंगंज के एक नेता से विवाद चल रहा था। कुछ दिन पहले टॉल प्लाजा के पास उसे रोककर धमकी दी गई थी। दादी व पोतियों के शोर मचाने पर आसपास के लोग आए और उन्हें जिला अस्पताल ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। डॉक्टरों के अनुसार अजय की मौत माथे पर गोली लगने से हुई है। घटना की सूचना पर एसएसपी जोगेंद्र कुमार, एसपी सिटी अनिल सिंह सिसौदिया, सीओ सिटी धनंजय कुशवाहा, सीओ बीकापुर अरविंद चौरसिया, एसडीएम सदर मधुसूदन नागराज समेत अन्य अधिकारी अस्पताल पहुंचे। फिलहाल पुलिस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है। घटना के बाद से मृतक के घर में कोहराम मचा हुआ है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें