उत्तर प्रदेश के शाहजहांपुर जिला में एक सड़क हादसे में एक बच्चे की मौत हो गई। घटना के बाद मौके पर लोगों का मजमा लग गया। सूचना पाकर पुलिस मौके पर पहुंची तो गुस्साई भीड़ ने हंगामा शुरू कर दिया। पिपरौला चौकी इंचार्ज ने शव को प्राइवेट वाहन से जिला अस्पताल भेज दिया। जिस पर भीड़ उग्र हो गई और चौकी इंचार्ज को दौड़ाकर पीट दिया। घटना के बाद चौकी इंचार्ज ने भागते हुए अपनी जान बचाने के लिए सर्विस रिवॉल्वर तानकर हवा में लहराई। इसके बाद थाने का पुलिस फोर्स मौके पर पहुंचा। तब जाकर दारोगा की जान बच पाई। इस मामले में एएसपी सिटी दिनेश त्रिपाठी ने बताया कि ट्रैक्टर-ट्रॉली से बच्चे के कुचलने के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने जाम लगा दिया था। ग्रामीणों ने दारोगा के साथ भी हाथापाई की। एसडीएम सदर और सीओ सदर ने ग्रामीणों को आश्वासन देकर जाम खुलवा दिया गया। आरोपित चालक को तलाश किया जा रहा है। तहरीर आने पर मामले में मुकदमा दर्ज किया जायेगा।

जानकारी के मुताबिक, घटना कांट थाना क्षेत्र की है। यहां गांव जमौर निवासी धर्मपाल का 12 वर्षीय बेटा मोहन साइकिल ठीक कराकर लौट रहा था। गांव के मोड़ पर पीछे से आ रही ईंट लदी ट्रैक्टर-ट्राली ने उसे कुचल दिया। हादसे में बालक की मौत होने पर ग्रामीण आक्रोशित हो गए। मौके पर पहुंचे चौकी प्रभारी पिपरौला सचिन पुनिया ने शव को प्राइवेट वाहन से जिला अस्पताल भेज दिया। ट्रैक्टर-ट्रॉली को कब्जे में लेकर कांट थाने में भेजा। कुछ देर बाद उग्र भीड़ चौकी पर पहुंच गई और दारोगा सचिन पुनिया को घेरकर पिटाई लगा दी। चौकी इंचार्ज ने किसी तरह अपनी जान बचाई। इसके बाद गुस्साई भीड़ ने स्टेट हाईवे पर जाम लगा दिया। मौके पर पहुंचे इंस्पेक्टर रोजा डीसी शर्मा से भी ग्रामीणों की नोकझोंक हो गई। तब एसडीएम रामजी मिश्रा और सीओ सदर बल्देव सिंह ने पहुंचकर स्थिति को संभाला। ग्रामीण शव को वापस मौके पर लाने और दारोगा को बुलाने की जिद पर अड़े थे। एसडीएम ने दारोगा के खिलाफ कार्रवाई का आश्वासन दिया, तब जाकर लोग शांत हुए। फिलहाल पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें