बाबाओं को लेकर खुलासे के बीच मेरठ में एक और ढोंगी बाबा की हरकत सामने आई है. ये बाबा लोगों को आशीर्वाद देने के नाम पर उनसे पैसे और जेवर ऐठने का काम करता था. बेटा पैदा होने का आशीर्वाद देकर एक ढोंगी बाबा ने फौजी के परिवार से जेवर हड़प लिए. इस ढोंगी बाबा की जमकर पिटाई कर पुलिस को सौप दिया गया है.

मेरठ में पकड़ा गया ढोंगी बाबा

आपको बता दें कि जनपद मेरठ के किठौर के ग्राम भगवानपुर में एक ढोंगी बाबा ने ठगे महिला के जेवरात और नगद पैसे बाबा वहां से भागने में सफल रहा. लेकिन ग्राम राधना में आकर उसे महिला व उसके पति ने पकड़ लिया गया और पकड़ने के बाद महिला ने उसकी जमकर पिटाई की. इसके बाद किठौर की थाना पुलिस और 100 नंबर की पुलिस को सौंप दिया. पिटाई के दौरान बाबा ने सफाई दी कि मेरी वीडियो ना बनाई जाए वरना बाबओं की बदनामी होगी. कुछ लोगों ने भी कहा कि इस को छोड़ दिया जाए. लेकिन ढोंगी बाबा ने ठगे जेवर भी गायब कर दिए, जिसे वापस देने की बात वो नहीं कबूल कर रहा है. वही पुलिस उससे पूछताछ करने में जुटी है.

फतेहपुर में भी पकड़ा गया था एक और बाबा

देश में बाबाओं पर दुष्कर्म करने का मामला अक्सर सुर्खियों में रहता था. वहीं अब ज्योतिषी भी भोली भाली महिलाओं के साथ दुष्कर्म की घटनाओं को अंजाम देने में लगे हुए है. फतेहपुर जिले के खखरेडू थाना क्षेत्र के तक्कीपुर गांव का है. यहां महिला को अकेला देख कर घर में घुसकर दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया. इस घटना के बारे में पीड़ित महिला ने अपने पति को आपबीती बताई. जिसके बाद पीड़ित महिला के पति ने थाने में आरोपी ज्योत्षी के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया. पुलिस ने मुकदमा दर्ज करते हुए आरोपी ज्योत्षी को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया. पुलिस ने महिला को मेडिकल परिक्षण के लिए भेज दिया. वहीं पीड़ित महिला के पति की मानें तो पत्नी घर में अकेली थी तभी गांव का ही रहने वाला रामचंद्र ज्योत्षी ने घर में खींचकर गलत काम किया.

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें