कुछ असामाजिक तत्व कुछ न कुछ कर के बना बनाया अच्छा माहौल बिगड़ने की कोशिश में लगे रहते हैं. चंदौली में होने वाले आज के स्टेशन के नामकरण के कार्यक्रम से पहले भी कुछ यही करने की कोशिश की गयी थी. पर समय रहते जिला प्रशासन ने हालत को काबू में कर लिया, वरना कोई बड़ा हंगामा हो सकता था.

अवांछनीय तत्वों द्वारा मुगलसराय में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास:

चंदौली में बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह, रेल मंत्री पीयूष गोयल और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ के कार्यक्रम के 1 दिन पूर्व कुछ अवांछनीय तत्वों द्वारा मुगलसराय में सांप्रदायिक माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया । जिसकी भनक तत्काल जिला प्रशासन को लगते हैं ही मामले को संभाल लिया गया ।

बौद्ध धर्म के अनुयाई भीमराव अंबेडकर को लगाया चंदन और रोली का तिलक:

मुगलसराय डीआरएम ऑफिस और मुग़लसराय स्टेशन के बीच स्थित एससी एसटी इम्प्लाइज एसोशिएशन के कार्यालय परिसर में स्थित संविधान रचयिता बाबासाहेब भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा को शरारती तत्वो द्वारा चंदन और रोली का तिलक लगा दिया गया । बाबा साहब भीमराव अंबेडकर बौद्ध धर्म के अनुयाई थे । उनके मूर्ति पर चंदन और रोली का तिलक लगने की सूचना मिलते ही जिला प्रशासन में हड़कंप मच गया  । मामले की सूचना मिपते ही SDM मुग़लसराय मौके पर पहुचे और मूर्ति के माथे से तिलक को साफ कराया । घटना को देखते हुए मूर्ति के पास सुरक्षा कर्मियो को तैनात कर दिया गया है । वही एसडीएम मुग़लसराय का कहना है कि उन शरारती तत्वो की पहचान की जा रही है और उनके खिलाफ कार्यवाही की जाएगी ।

कानपुर आईआईटी में पुणे की एयरफोर्स कमाण्ड के सिम्फोनी बैंड का कार्यक्रम

रेल मंत्री आज करेंगे मुग़लसराय स्टेशन के नए नाम का लोकार्पण

सांप्रदायिक सद्भाव की अद्भुत मिसाल, कावड़ियों की सेवा में लगे मुस्लिम संगठन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें