राज्य सभा चुनावों में समाजवादी पार्टी की एकमात्र सीट के लिये पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने किरणमय नंदा, नरेश अग्रवाल जैसे दिग्गजों को दरकिनार करते हुए जया बच्चन का नाम चुना है। सपा से राज्य सभा जाने के लिए जया बच्चन का नाम आते ही सभी लोग हैरान रह गये थे। इसके पहले तक सपा महासचिव नरेश अग्रवाल का नाम इसके लिए तय माना जा रहा था। अब अखिलेश यादव के इस फैसले को लेकर पार्टी नेताओं की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गयी है। सपा संरक्षक मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने अखिलेश के इस फैसले को लेकर एक ट्वीट किया है जिसके बाद नये सियासी समीकरण बनते हुए दिखाई दे रहे हैं।

जया बच्चन जायेंगी राज्यसभा :

अगले महीने में समाजवादी पार्टी के नरेश अग्रवाल, किरणमय नंदा और जया बच्चन का राज्यसभा कार्यकाल पूरा हो रहा है। सपा के पास सिर्फ 47 वोट हैं। ऐसे में पार्टी सिर्फ एक ही सदस्य को राज्यसभा भेज सकती है। अतिरिक्त 1 वोट गठबंधन के तहत बीएसपी उम्मीदवार को मिलेगा। सूत्रों के हवाले से मिल रही खबर के अनुसार, समाजवादी पार्टी ने नरेश अग्रवाल और किरणमय नंदा की जगह जया बच्चन को राज्य सभा भेजने का फैसला किया है। जया बच्चन हमेशा से सदन में गंभीर मुद्दों को काफी सजगता से उठाती आयी है। ऐसे में अखिलेश ने जया बच्चन को राज्य सभा भेजने का फैसला करके सभी को हैरान कर दिया है। इसे लेकर ही अब मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव ने एक ट्वीट कर दिया है।

aparna yadav tweet

 

ये भी पढ़ें: फ्रांस के राष्‍ट्रपति मैक्रों के साथ ‘कैलास’ से गंगा की सैर करेंगे पीएम मोदी

अपर्णा यादव ने दी बधाई :

राज्य सभा चुनाव के लिए सपा की तरफ से जया बच्चन के नामांकन करने के बाद अपर्णा यादव ने ट्वीट किया। उन्होंने कहा कि जया जी को राज्य सभा उम्मीदवार बनाये जाने पर बधाई। साथ ही अपर्णा यादव ने उनके पति के या उनके राज्य सभा जाने को लेकर चल रही अफवाहों पर भी बात की। अमरना यादव ने कहा कि उनके पति की नजर कभी भी राज्य सभा की सीट पर नहीं रही और न वो खुद इतनी अनुभवी हैं कि ऐसा कर सकें। साथ ही उन्होंने मीडिया से आग्रह करते हुए कहा कि इस मामले में उनकी सास और प्रतीक की माँ साधना यादव का नाम न लिया जाये।

 

ये भी पढ़ें: मुलायम के करीबी अशोक बाजपेई होंगे भाजपा के राज्यसभा प्रत्याशी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें