देश की राजधानी नई दिल्ली के पांच सितारा होटल हयात में लाइसेंसी पिस्टल हाथ में लेकर झगड़ा कर रहे पूर्व बसपा नेता (सांसद) के बेटे आशीष पांडेय का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद दिल्ली पुलिस उनकी तलाश में जुटी है। दिल्ली पुलिस आशीष की तलाश में लखनऊ तक पहुंच गई है। दिल्ली पुलिस की कई टीमें लगातार आशीष की तलाश में छापेमारी कर रही है। उधर दिल्ली पुलिस से बात करने के बाद यूपी के डीजीपी ओपी सिंह ने यूपी एसटीएफ को भी आशीष पांडेय की तलाश में लगा दिया है। जानकारी के अनुसार मामले में एसटीएफ ने 3 टीमें गठित की हैं।

बता दें कि आरके पुरम दिल्ली के एसएचओ हरिश्चंद्र पूरी टीम के साथ मंगलवार को लखनऊ स्थिति आशीष पांडेय के घर पहुंचे। यहां संतुष्टि अपार्टमेन्ट में छापेमारी के दौरान आशीष पांडेय नहीं मिला। इस दौरान एक टीम गोमतीनगर भी गई। यहां विभव खंड स्थित आशीष के घर पर टीम को आशीष नहीं मिला। इसके बाद टीम ने वहीं घर में डेरा डाल दिया है। इस दौरान आसपास के लोगों से आशीष के विषय में पूछताछ भी की जा रही है। आशीष पांडेय उत्‍तर प्रदेश के नेता और पूर्व सांसद राकेश पांडेय का बेटा है। आशीष पर आरोप है कि वह शराब के नशे में पांच सितारा होटल के महिला टॉयलेट में घुस गया था और जब महिला ने इसका विरोध किया तो उसने उसे जान से मारने की धमकी भी दी।

उधर मामले में गंभीर रुख अपनाते हुए देश के गृह राज्य मंत्री किरन रिजिजू ने ट्वीट किया है कि दिल्ली पुलिस इस मामले में कार्रवाई कर रही है। आर्म्स एक्ट व अन्य आईपीसी धाराओं के तहत एफआईआर दर्ज कर ली गई है। इस मामले में कठोर कार्रवाई की जाएगी। यही नहीं मामले में शामिल अन्य लोगों की भी पहचान की जा रही है। मामले में दिल्ली पुलिस के ज्वाइंट कमिश्नर अजय चौधरी ने बताया कि फिलहाल आरोपी के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि इस मामले में आईपीसी की 323, 341, 506, 354 और 506 धाराएं एफआईआर में जोड़ी जाएंगी। दिल्ली के आरके पुरम थाने में पुलिस ने आशीष के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया था।

गौरतलब है कि दिल्‍ली के पांच सितारा होटल में गुंडागर्दी का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में एक युवक हाथ में पिस्टल लेकर महिला को धमकाता नजर आ रहा है। वीडियो में देख सकते हैं कि एक 5 सितारा होटल के बाहर पिस्टल निकाल कर आशीष एक लड़की के पास जाता है और उसे धमकी देता है। इस दौरान एक-दो लोग उसका बीच-बचाव करते हैं। आशीष के साथ मौजूद एक लड़की उसे किसी तरह गाड़ी में लेकर आती है। वह फिर भड़ककर उतरने लगता है लेकिन लड़की उसे रोक लेती है। वीडियो में होटल के सुरक्षाकर्मी तमानबीन खड़े दिखाई दे रहे हैं।

इसी दौरान वहां पहुंचे कुछ लोगों के बीच-बचाव के बाद ये शख्स अपनी कार मे वापस आकर बैठ गया, लेकिन उसके बाद भी उसका गुस्सा शांत नहीं हुआ और आरोपी शख्स ने महिला को न सिर्फ गंदी गलियां दीं बल्कि अगले दिन देख लेने की धमकी भी दी। वायरल वीडियो में कार में तीन लड़कियां भी बैठी नजर आ रही हैं। जो इस शख्स को काबू करने की कोशिश कर रही हैं। हालांकि कुछ देर बाद ये शख्स आसानी से अपनी कार में बैठकर होटल से बाहर निकल जाता है। वहीं दिल्ली पुलिस के मुताबिक, अभी तक किसी होटल स्टाफ या फिर महिला की तरफ से इस संबंध में कोई शिकायत नहीं की गई है।

बता दें कि मूलत: अंबेडकरनगर का रहने वाले आशीष पांडेय ने देहरादून से पढ़ाई की है और लखनऊ के गोमतीनगर में ही अपना मकान बनाकर परिवार के साथ रहता है। वह यहां अपनी कंस्ट्रक्शन कंपनी चलाता है। वहीं, आशीष के माता-पिता व अन्य सदस्य अंबेडकरनगर में ही निवास करते हैं। पिता राकेश पांडेय बसपा से अंबेडकरनगर के पूर्व सांसद रह चुके हैं जबकि उसका छोटा भाई रितेश पांडेय जलालपुर से बसपा विधायक है। जाने माने नेता व आशीष के चाचा पवन पांडेय भी पूर्व विधायक हैं। राजनीतिक परिवार से होने के कारण ही शायद आशीष ने ऐसी धौंस दिखाई।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें