देश के सबसे बड़े सियासी परिवार में इन दिनों उठा-पटक देखने को मिल रही है। यहाँ पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव के नेतृत्व से नाराज शिवपाल सिंह यादव ने अपनी नयी पार्टी बना ली है। इसके कारण मुलायम सिंह यादव असमंजस में है कि वे आखिर अपने पुत्र अखिलेश यादव के साथ जाएँ या फिर भाई शिवपाल यादव के साथ जाएँ। यही कारण है कि वे दोनों के साथ मंच साझा कर रहे हैं। इस बीच आगामी साल में मुलायम परिवार को लेकर ज्योतिषाचार्य ने बड़ी भविष्यवाणी की है।

6 मार्च के बाद आएगा बदलाव :

ज्योतिषाचार्य डॉ. अरविंद मिश्र का कहना है कि 6 मार्च के बाद मुलायम सिंह यादव के परिवार के हालात बदल सकते हैं और चाचा व भतीजे फिर से एक हो सकते हैं। ज्योतिषाचार्य का कहना है कि मुलायम सिंह की कुंडली कर्क लग्न की है जिसमें पिछले डेढ़ साल से राहू बैठा हुआ है। इससे उनकी प्रतिष्ठा और स्वास्थ्य दोनों पर फर्क पड़ा है लेकिन 6 मार्च को राहू कर्क से मिथुन राशि पर जा रहा है। 11 अक्टूबर को गुरू वृश्चिक राशि पर आ गया है। ये संतान का घर होता है। इसके चलते उनके और अखिलेश के बीच और निकटता आएगी।

फिर एक हो सकते हैं मुलायम-शिवपाल :

उनका कहना है कि ये स्थितियां समाज और परिवार में उनकी प्रतिष्ठा को बढ़ाएंगी जिससे उनका स्वास्थ्य भी सुधरेगा। गुरू के असर के कारण वे अखिलेश से अपनी बात मनवाने में कामयाब होंगे। ग्रहों की इस स्थिति के बीच यदि मुलायम कोशिश करेंगे तो अखिलेश और शिवपाल को फिर से एक करने में कामयाब हो सकते हैं और यदि ऐसा हो जाता है तो लोकसभा चुनाव में उनके परिवार व पार्टी को इसका फायदा मिल सकता है।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें