गोरखपुर में चल रहे टेरर फंडिंग मामले में इस संगठन के सरगना रमेश शाह को गिरफ्तार कर लिया गया है. गोरखपुर टेरर फंडिंग मामले में उत्तर प्रदेश और महाराष्ट्र पुलिस के आतंकवाद रोधी दल (एटीएस) ने संयुक्त अभियान के मास्टरमाइंड रमेश शाह को पुणे से गिरफ्तार कर लिया है. बताया जा रहा है की रमेश शाह आतंकवादी संगठनों के लिए पैसे की व्यवस्था करता था.

करोड़ो की करता था फंडिंग:

गिरफ़्तारी पर एक अधिकारी ने कहा कि रमेश की गिफ्तारी पुणे से मंगलवार को हुई और उसे ट्रांजिट रिमांड पर लखनऊ लाया जा रहा है. एटीएस महानिरीक्षक असीम अरुण ने कहा कि रमेश को यहां लाए जाने के बाद उसे उत्तर प्रदेश अदालत के सामने पेश किया जाएगा और पूछताछ के लिए रिमांड पर लिया जाएगा.

आपराधिक षडयंत्र में छह लोग थे शामिल

वही अधिकारी का कहना है कि इस आपराधिक षडयंत्र में छह लोग शामिल थे और उन्होंने पकिस्तानी हैंडल के दिशा निर्देश पर इंटरनेट के जरिए विभिन्न बैंक के खातों में राशि वितरित की है. इन छह लोगों को 24 मार्च को गोरखपुर से गिरफ्तार किया गया था.

कौन है रमेश शाह ?

बता दे कि गिरफ्तार किया गया रमेश शाह इस गैंग का सरगना है. जिसकी उम्र सिर्फ 28 साल है. रमेश शाह बिहार के गोपालगंज का रहने वाला है और वह बीते कई सालों से गोरखपुर का एक शॉपिंग मार्ट चला रहा था.

एटीएस अधिकारी ने कहा कि शाह के इशारे पर पाकिस्तानी हैंडलर और आतंकवादी ऑपरेटरों के बीच एक करोड़ रुपये से अधिक की राशि का आदान-प्रदान होता था.

इस मामले में पता चला है की जो भी बड़ी रकम आती है वह मध्यपूर्व, जम्मू-कश्मीर और केरल से आती है. इस बड़ी रकम का वितरण विभिन्न राज्यों में किया जाता है.

चौधरी महेंद्र सिंह टिकैत की मूर्ति तोड़े जाने के विरोध में किसान कर रहे प्रदर्शन

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें