देश में बाबा भक्ति के नाम पर अपनी दुकान चला रहे हैं और सत्यलोक आश्रम की आड़ में भोली-भाली लड़कियों का साथ यौन शोषण जैसी वारदाते कर रहे हैं। सत्संग और ज्ञान बांटने वाले बस्ती के बाबा सचिदानंद उर्फ दयानंद के खिलाफ तीन युवतियां डीजीपी से मिलने पहुंची. लड़कियों का आरोप है कि उनके साथ बलात्कार किया और उन्होंने बंधक भी बनाया. उनका कहना है कि बस्ती में मुकदमा लिखने के बावजूद बाबा के खिलाफ पुलिस ने कोई कार्यवाही नहीं की. बताया कि रासुका के बाद भी पुलिस पर कार्रवाई ना करने का आरोप लगाया है.

बाबा के चेलो पर भी है आरोप

बाबा सच्चिदानंद उर्फ दयानंद के बारे में आरोप लगाते हुए कहा कि बाबा उसे छत्तीसगढ़ से बस्ती स्थित संत कुटीर आश्रम ले आये। यहां उसे पूजा पाठ और धर्म प्रचार के लिये साध्वी के रूप में रखने का भरोसा दिया था. लेकिन बस्ती आने के चार माह बाद बाबा ने उसका यौन शोषण किया। इस कार्य में बाबा की चार महिला सहयोगियों ने उनकी मदद की और बाबा के कमरे में बंद कर दिया। विरोध करने पर मारा पीटा और जान से मारने की धमकी भी दी। वर्ष 2009 से बाबा उसे कई आश्रमों नवादा बिहार, मुंबई, अमरोहा, दिल्ली आश्रम में उसका यौन शोषण किया, उसे बंधक बनाये रखा।

तीसरी युवती भी छत्तीसगढ़ की है। उसने भी बाबा सच्चिदानंद पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उसने इस कार्य में आश्रम में रहने वाली चार महिलाओं पर भी यौनशोषण में बाबा का सहयोग करने कर आरोप लगाया है। पुलिस तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर चुकी है।

कई धाराओं में दर्ज है मुकदमा

बाबा और उनके चेलों पर कई धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है. सच्चिदानन्द उर्फ दयानन्द उर्फ भग्तानन्द उर्फ प्रशान्त कुमार उर्फ संतकुमार , कमलाबाई उर्फ प्रियंका श्रीवास्तवा ,प्रमिलाबाई उर्फ पारूल गोयल के खिलाफ धारा 376डी, 342/323/506 दूसरा धारा 376/342/120बी /323/34 धाराओं में मुकदमा दर्ज है।

घोषित किया गया है इनाम

बस्ती के बाबा सच्चिदानंद द्वारा साध्वियों से रेप मामला में एसपी दिलीप कुमार ने बाबा सचिदानंद उर्फ दयानंद के खिलाफ इनाम की घोषणा की थी । वही बाबा सच्चिदानंद को पकड़ने वाले को ढाई-ढाई हजार रुपए का इनाम बस्ती पुलिस द्वारा घोषित किया गया था । बस्ती जिले के थाना कोतवाली थाने में बाबा और उसके साथियों के खिलाफ मुकदमा दर्ज है।

सत्यलोक आश्रम के बाबा के कई चेले भी पुलिस की राडार पर

इस समय बस्ती का संतकुटीर आश्रम यौन शोषण के मामले में सुर्खियों में हैं। बाबा स्वामी सच्चिदानंद समेत 4 महंतों पर आश्रम की साध्वियों के साथ गैंगरेप करने का मामला सामने आया है। कोतवाली थाना क्षेत्र के बड़े वन चौराहे के पास सत्यलोक आश्रम रिलीजियस ट्रस्ट का एक आश्रम संचालित होता है। इसके महंत बाबा सच्चिदानंद उर्फ दयानंद हैं, इस ट्रस्ट की देश भर मे शाखायें है। बाबा सच्चिदानंद घूम-घूमकर सत्संग करते हैं। मगर सत्संग की आड़ में उनके काले कारनामों को उनके ही आश्रम की चार भक्तों ने उजागर कर दिया।

2009 में छत्तीसगढ़ से दो लड़कियों को बहला फुसलाकर लाया था बाबा

बाबा के आश्रम में 2009 में छत्तीसगढ़ से दो लड़कियों को बहला फुसलाकर बाबा के चेलों द्वारा लाया गया। आरोप है कि बाबा ने उन्हें बरगलाकर अपने वश में कर लिया। उनके दिमाग पर जीवन कल्याण करने के लिये बाबा की शरण में ही रहने की बात को इस तरह से भर दिया गया। कि लड़कियां चाहकर भी शुरु में विरोध नहीं कर सकी। धीरे-धीरे बाबा की सबसे चहेती बाई ने लड़कियों को बाबा के पास भेजा, जहां बाबा सच्चिदानंद ने उनके साथ रेप किया। इस पूरे मामले में पुलिस की राडार पर कई चेले भी हैं। पुलिस को शक है कि बाबा के चेले भी इस घिनौने कृत्य में लिप्त हैं।

कई दिनों तक साध्वियों को रखा जाता था भूखा

पीड़ित लड़कियों को कुछ दिनों बाद बाबा की असलियत पता चली। कैसे बाबा सत्संग की आड़ में लड़कियों का यौन शोषण का रहा है। पीड़ित लड़कियों ने आरोप लगाया कि अगर वे विरोध करती तो उनके साथ मारपीट की जाती। आश्रम के अंदर ही कमरे में कई दिनों तक भूखे रखा जाता था। बाबा के चंगुल से किसी तरह बचकर लड़कियां बाहर आई और आज मामला पुलिस के पास पहुंच गया। बहरहाल शिकायत मिलते ही कोतवाली पुलिस हरकत में आ गई और तत्काल आश्रम पर पहुंचकर जांच शुरू कर दी है।

फोटो खिंचवाने का भी शौक़ीन है बाबा

बाबा के ठाट-बाट को उनकी कुछ तस्वीरों को देखकर अंदाजा लगाया जा सकता है। कि कैसे वह सत्संग की आड़ में हाई-फाई जीवन जी रहा था। आश्रम की लड़कियों के साथ फोटो खिचवाना भी बाबा को बहुत शौक है।

ये भी पढ़ें:

डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा का बयान, ‘सीता जी हो सकती हैं टेस्ट ट्यूब बेबी’

घड़ियाली आंसू बहा रहा विपक्ष: CM योगी आदित्यनाथ

योगी का एक बयान बना कैराना सीट हारने का कारण

डॉ. इंद्रमणि त्रिपाठी ने लखनऊ नगर आयुक्त का पदभार ग्रहण किया

सपा कार्यकर्ताओं ने की विधायक हरिओम यादव के निष्कासन की मांग

सुशांत गोल्फ सिटी में मुलायम तो सहारा शहर में रहेंगे अखिलेश

सपा कार्यकर्ताओं ने की विधायक हरिओम यादव के निष्कासन की मांग

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें