2019 के लोकसभा चुनावों के पहले दलितों के मुद्दे पर राजनीती इन दिनों काफी गर्म हो गयी है। SC/ST एक्ट के संबंध में हुए हिंसक प्रदर्शन के बाद सभी पार्टियां अब भाजपा पर हमलावर हो गयी हैं। इनमें सबसे मुख्य नाम बहुजन समाज पार्टी और उसके मुखिया मायावती का है। मायावती प्रेस कांफ्रेंस कर आये दिन भाजपा सरकार पर हमला करती हैं। इस बीच भारतीय राजनीति के एक दिग्गज नेता ने मायावती को अपनी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनने की पेशकश की है जिसके बाद हड़कंप मच गया है।

रामदास अठावले ने की पेशकश :

रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया के राष्ट्रीय अध्यक्ष और केंद्र सरकार में मंत्री रामदास अठावले ने बदायूं में मीडिया से बात करते हुए कहा कि मैं मायावती को अपनी पार्टी रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया में शामिल होने का निमंत्रण देता हूं। मैं उन्हें अपनी पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाने और उनके नेतृत्व में आगे काम करने को भी तैयार हूं। केंद्रीय मंत्री ने कहा कि अगर मायावती RPI में शामिल होती हैं तो मैं उनके लिए मोदी सरकार में मंत्री पद दिलाने की पूरी कोशिश करूंगा। मायावती को अब हमारे साथ आकर दलितों के हित में और अधिक अच्छे काम करने चाहिए। इससे देश में दलितों का कल्याण हो सकेगा।

 

ये भी पढ़ें: सपा सांसद धर्मेन्द्र यादव का दावा, 2019 के पहले भाजपा में होगी बड़ी बगावत

मोदी सरकार हैं दलित हितैषी :

मीडिया से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार दलितों की सबसे बड़ी हितैषी हैं। SC/ST एक्ट पर दिया फैसला सुप्रीम कोर्ट का है लेकिन मोदी सरकार ने उस पर रिव्यू पिटीशन फाइल कर दी है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार दलितों के साथ पूरी तरह खड़ी है। 2 अप्रैल को मेरठ में हुई हिंसा और उसमें बसपा नेताओं के शामिल होने पर उन्होंने कहा कि हिंसा फैलाने में जो भी व्यक्ति हो उसे सजा मिलनी चाहिए, चाहे वो सत्ताधारी दल का हो या विपक्ष का।

ये भी पढ़ें: सपा की आज से 3 दिवसीय बैठक, शिवपाल-रामगोपाल हो सकते हैं शामिल

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें