आगामी लोक सभा चुनावों को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने तैयारियां शुरू कर दी है। पिछले चुनाव में 1 भी सीट ना हासिल करने वाली बसपा की स्थिति इस बार काफी मजबूत दिख रही है। इसके अलावा यूपी में बसपा और सपा के गठबंधन की भी चर्चाएँ हैं जिससे भाजपा काफी चिंता में है। इस बीच वेस्ट यूपी में एक बड़े दल ने आगामी लोकसभा चुनावों के लिए बसपा  समर्थन देने का ऐलान किया है जिसके बाद नए समीकरण बनते दिख रहे हैं।

बसपा को दिया समर्थन :

मुजफ्फरनगर पहुंचे भीम आर्मी संस्थापक चंद्रशेखर ने मीडिया से बातचीत में बड़ा बयान दिया है। यहाँ पर वे सबसे पहले वे थाना भोपा क्षेत्र के गांव गादला पहुंचे जहां 2 अप्रैल को एससी-एसटी एक्ट में बदलाव के विरोध में किए गए भारत बंद के दौरान हिंसा में मारे गए गादला निवासी अमरेश को श्रद्धांजलि अर्पित कर परिजनों से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने समाज के लोगों को 2019 के लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराने तथा बसपा सुप्रीमो मायावती को प्रधानमंत्री बनाने का आह्वान किया। इसके बाद में चंद्रशेखर थाना नई मंडी क्षेत्र के गांव अलमासपुर पहुंचे। वहां भी उन्होंने भीम आर्मी कार्यकर्ताओ से मुलाकात की।

भाजपा पर बरसे चंद्रशेखर :

मीडिया से बातचीत में चंद्रशेखर ने कहा कि बहुजन समाज की ताकत का लोहा प्रदेश से लेकर देश मान रहा है। इस दौरान लोगों से उन्होंने कहा कि 2019 में भाजपा को सत्ता से बेदखल करें और बहन मायावती को प्रधानमंत्री बनाएं। उन्होंने कहा कि गरीब तबके के सभी लोग एकजुट होकर भीम आर्मी को सहयोग करें। आरक्षण आंदोलन को लेकर जो कार्यकर्ता जेल में बंद हैं, उन सभी को बाहर निकाला जायेगा। उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार दलित व मुस्लिम विरोधी सरकार है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”ये भी पढ़ें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें