आज भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता मनोज मिश्रा ने केंद्र की मोदी सरकार के नीट और जेईई मेंस की परीक्षा दो बार कराए जाने के फैसले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए इसे इतिहासिक और सराहनीय कदम बताया है. उन्होने कहा कि छात्रों के लिए ये फैसला काफी हितकर है. 

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने की सराहना:

प्रदेश की भाजपा सरकार ने केन्द्र की मोदी सरकार द्वारा नीट और जेईई मेन्स प्रवेश परीक्षा साल में दो बार कराने की सराहना की है। पार्टी के प्रदेश प्रवक्ता डा0 मनोज मिश्र ने केंद्र सरकार के इस फैसले की तारीफ़ करते हुए कहा कि मानव संसाधन मंत्री का यह निर्णय छात्रों के लिए और विशेषकर ग्रामीण पृष्टभूमि के छात्रों के हित में है।

उन्होंने कहा कि सम्बन्धित मंत्री, मंत्रालय और सरकार इस निर्णय के लिए बधाई के पात्र है। भाजपा प्रदेश प्रवक्ता ने कहा कि इससे छात्रों को नीट और जेईई मेंस प्रवेश परीक्षा में मौके बढ़ जायेंगे।

डॉ मनोज मिश्रा ने बताया कि सरकार का निर्णय 70 प्रतिशत ग्रामीण आबादी को देखते हुए किया गया है। परीक्षा कम्प्यूटर आधारित होगी.

इसके अलावा उन्होंने ये भी बताया कि गांवों के आस-पास गरीब और ग्रामीण पृष्टिभूमि के छात्रों को निःशुल्क कम्प्यूटर ट्रेनिंग दी जायेगी। सरकार का यह निर्णय ऐतिहासिक है।

नोएडा: यूपी में 9 जुलाई को होंगे PM मोदी संग दक्षिण कोरियाई राष्ट्रपति

डा0 मिश्र ने कहा कि छात्रों के हित में लिए किए गये निर्णय में छात्र अपना प्रदर्शन सुधार सकेंगे। दोनों टेस्ट में अधिक प्राप्तांक स्वीकार करने का निर्णय छात्रों के हित में है। वहीं छात्रों के लिए फीस और पाठ्यक्रम को नहीं बदलना भी छात्रों के प्रदर्शन में परीक्षा दर परीक्षा सुधार होगा.

भाजपा प्रदेश प्रवक्ता डा0 मिश्र ने बताया कि कम्प्यूटर आधारित प्रवेश परीक्षा 4-5 दिन चलने से प्रतियोगी छात्रों को सुविधा होगी। इस प्रक्रिया के पर्चा लीक होने पर रोक लगेगी।

उन्होंने कहा कि केन्द्रीय मानव संसाधन मंत्रालय का निर्णय न सिर्फ ऐतिहासिक है बल्कि सराहनीय भी है।

अखिलेश सरकर की अपेक्षा योगी सरकार में रेप के आंकड़े बढ़े: शोभना शाह

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें