प्रदेश के ग़ाज़ीपुर रेलवे स्टेशन पर खड़ी लाइफ लाइन एक्सप्रेस जिसमे हर तरह के इलाज की मुफ्त सुविधा जनपदवासियों को मिल रही है। इसमे कैंसर के मरीजों का ऑपरेशन भी आज किया जा रहा है। ये ऑपरेशन किसी सामान्य डॉक्टर के द्वारा नही किया जा रहा है,  टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल मुम्बई के विख्यात और कैंसर स्पेशलिस्ट डॉक्टर पंकज चतुर्वेदी खुद ऑपरेशन कर रहे हैं। यदि ये कहा जाये कि आज टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल मुम्बई का कैंसर विभाग ग़ाज़ीपुर की लाइफलाइन एक्सप्रेस में है तो गलत नही होगा।

कैंसर विभाग के डॉक्टर पंकज चतुर्वेदी ने किया अॉपरेशन

गाजीपुर में लाइफ लाइन एक्सप्रेस जिसका दूसरा नाम जीवन रेखा है। यह ट्रेन जनपद में इन दिनों कई तरह की बीमारियों का निशुल्क इलाज करने के लिए रेल राज्य मंत्री मनोज सिन्हा के सहयोग से आई है। इस ट्रेन में आंख से लेकर कैंसर तक का इलाज किया जाता है। जिसके लिए मरीज को अपने तय समय पर जांच कर रजिस्ट्रेशन कराना होता है। वही, आज टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल मुम्बई का कैंसर विभाग के स्पेशलिस्ट डॉक्टर पंकज चतुर्वेदी खुद ऑपरेशन किये। इस दौरान जिले के कई लोगों के

बीते दिनों इंचार्ज पर लगा था पैसा लेने का आरोप

बीते दिनों लोगों अस्पताल पहुंचे लोगों ने बताया था कि जांच 29 और 30 तारीख में हुआ था।  उसी दौरान उनके पर्ची पर आपरेशन का डेट भी पड़ा है। लेकिन जब वे अपने दिए हुए डेट पर पहुंचे तो उनकी जगह किसी और कि पर्ची लगा दिया गया। और फिर अगले दिन बुलाया गया। लेकिन अगले दिन भी उनकी कोई सुनने वाला नही। आज ऐसे सैकड़ो लोग मिले जिनको कई दिनों से टरकाया जा रहा है। इतना ही नही कुछ पीड़ितों ने बताया कि इसके कुछ कर्मचारी पैसे की भी मांग कर रहे। जिन्होंने पैसा दिया उनके मरीज का नाम ऑपरेशन की लिस्ट में दर्ज हो गया जो नही दिया भटक रहा है। वही कुछ ऐसे भी मरीज के तीमारदार ने मरीजो के मिलने वाले भोजन में भी कमी की बतायी थी।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें