होली का त्योहार हर किसी को खुशियां देता है और यह खुशी और भी दुगुनी हो जाती है, जब आप इस त्योहार को बच्चों के साथ मनाते हैं। मस्ती भरा इस त्योहार में आपमें आपका बचपन दिखाई देता है। इस बचपन को लोग अलग अलग तरीके से जीते हैं। कोई अपने दोस्तों के साथ तो कोई अपने परिवार के साथ तो कोई सार्वजनिक रूप से मनाता है। इसी तरह ईश्वर चाईल्ड वेलफेयर फाउण्डेशन ने बच्चों के साथ होली मनाया।

बता दें कि ईश्वर चाईल्ड वेलफेयर फाउण्डेशन द्वारा होली पर्व के उपलक्ष्य में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया था। जिसमें संस्था ने होली उत्सव कैंसर पीड़ित बच्चों के साथ मनाया। इस दौरान बच्चों ने जमकर मस्ती की और धमाल किया। बच्चों के साथ उनके परिवार के सदस्य भी मौजूद थे जिससे इस उत्सव का मजा और भी दुगुना हो गया। इस मौके पर संस्था की संस्थापिका सपना उपाध्याय ने बच्चों के साथ इस रंगोत्सव का लुफ्त उठाया। इस दौरान उन्होंने कैंसर जैसी गंभीर बिमारी से बचाव के उपाय भी साझा किया।

इस मौके पर रीना शुक्ला, आशा वर्मा, अनुराधा मलिक, राबिन कुमार भौमिक, गोपाल जी शुक्ला, दिल्ली प्रेस क्लब के वरिष्ठ संपादक शैलेन्द्र सिंह, अनुराधा मलिक, अनिल कुमार, वसुधा मलिक, सहित संस्था के कार्यकर्ता विभा द्विवेदी, शैलेन्द्र श्रीवास्तव, पंकज कुमार, अनिल कुमार, वसुधा शर्मा, अभिमन्यु वर्मा, सरला, विनिता, माया देवी आदि मौजूद रहें।

मनकामेश्वर मठ में  चार दिवसीय फागोत्सव का आयोजन

लखनऊ के डालीगंज स्थित प्राचीन महादेव मंदिर मनकामेश्वर मठ मंदिर में इस बार होली के अवसर पर चार दिवसीय फागोत्सव-2018 का आयोजन अपने चरम पर है उत्सव के दूसरे दिन मंगलवॉर को मनकामेश्वर उपवन घाट पर कंडो(गौधन) की होलिका पूर्ण रूप से श्रृंखलाबद्ध कर दी गई, इस मांगलिक कार्य के अवसर पर मठ-मंदिर की महंत देव्या गिरि ने होलिका पूजन के पश्च्यात पारंपिरक गुलाल से होली खेली, निरंतर तीन साल से आयोजित की जा रही ईको फ्रेंडली होलिका दहन का उद्देश्य पर्यावरण का संतुलन को उचित अनुपात मे रखना है।

इस आयोजन के लिए सम्पूर्ण मनकामेश्वर घाट को अलग-अलग रंग के फूलों से सजाया गया। चंद्र शेखर आज़ाद के बलिदान दिवस के अवसर पर मठ-मंदिर परिसर मे पुष्पांजलि व दीपांजलि का आयोजन किया गया। महंत देव्यागिरि ने चंद्रशेखर आज़ाद के चित्र पर माल्यार्पण व पुष्पांजलि अर्पित की इस अवसर पर एफम रेनबो के आर.जे. अनवारुल हसन मौजूद रहे।

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें