प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 11 जुलाई को वाराणसी के दौरे पर हैं. सीएम योगी प्रधानमंत्री मोदी के आगमन की तैयारियों के निरीक्षण के लिए वाराणसी जा रहे हैं. इस दौरान सम्भावना हैं कि वे मिर्जापुर और आजमगढ़ में भी पीएम मोदी के कार्यक्रमों से पूर्व तैयारियों का जायजा लेने जाये. गौरतलब हैं कि पीएम मोदी 14 और 15 जुलाई को यूपी दौरे पर होंगे.

पीएम मोदी के दौरे से पहले निरीक्षण करने पहुंचेंगे CM:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 14 जुलाई को अपने संसदीय क्षेत्र वाराणसी आ रहे हैं. पीएम मोदी इस दौरान दो दिवसीय दौरे पर वाराणसी में रहेंगे. उनके आगमन को लेकर प्रशासन तैयारियों मे लग गया है. पीएम के दौरे को लेकर सीएम योगी भी काफी उत्साहित है.

सीएम योगी पीएम मोदी के दो दिवसीय दौरे के दौरान कोई कमी नहीं रखना चाहते. इसी कड़ी में वे खुद वाराणसी में पीएम के आगमन को लेकर हो रही तैयारिओं का जायजा लेने वाराणसी जायेंगे. सीएम योगी 11 जुलाई को दोपहर बाद वाराणसी रवाना होंगे. जहाँ वे पीएम मोदी के कार्यक्रम स्थल व जनसभा स्थल का निरीक्षण करेंगे.

इस दौरान सीएम योगी न केवल वाराणसी का दौरा करेंगे बल्कि सूत्रों की माने तो पीएम मोदी के अन्य कार्यक्रम स्थलों जिससे मिर्जापुर और आजमगढ़ पहुंचकर वहां भी तैयारियों की समीक्षा कर सकते हैं।

वहीं सीएम योगी के आने की सूचना के बाद प्रशासन जल्द से जल्द तैयारियों को पूरा करने में जुट गया है. बता दें कि पीएम मोदी 14 और 15 जुलाई को यूपी में रहेंगे.

मिर्जापुर और आजमगढ़ भी जा सकते हैं CM:

पीएम मोदी पहले आजमगढ़ पहुंचेंगे, जहाँ वे पूर्वांचल एक्सप्रेसवे का उद्घाटन करेंगे. जिसके बाद वे सीधे वाराणसी के लिए रवाना हो जायेंगे. पीएम वाराणसी में होमी भाभा कैंसर अस्पताल का उद्घाटन करेंगे. इसके अलावा पीएम राजा तालाब में जनसभा को संबोधित करेेंगे और परियोजनाओं का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे।

प्रधानमंत्री अपने इस दो दिवसीय दौरे पर मिर्जापुर भी जायेंगे. जहाँ उनका कार्यक्रम चुनार और सिटी ब्लॉक के चंदईपुर में प्रस्तावित है. इसी कड़ी में मुख्यमंत्री योगी चुनार पुल, बाण सागर परियोजना हलिया सहित चुनार और चंदईपुर में दोनों कार्यक्रम स्थलों का निरीक्षण कर सकते हैं।

दो दिवसीय दौरे पर पीएम मोदी के 3 जिलों में प्रस्तावित दौरे होने की सूचना हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री इन तीनों जिलों में 11 जुलाई को पहुंचकर तैयारियों की समीक्षा करेंगे. वहीं 14-15 जुलाई को पीएम के तय कार्यक्रमों में भी शामिल होंगे.

मुरादाबाद: CM योगी आज PM आवास योजना के लाभार्थियों से करेंगे मुलाक़ात

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें