उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ बतौर सीएम आगामी 19 मार्च को अपना एक साल पूरा कर रहे हैं। अपना एक साल का कार्यकाल पूरा कर रहे योगी आदित्यनाथ काफी खुश हैं वहीं विपक्षियों को भी आड़े हाथों ले रहे हैं। अभी हाल ही में सीएम ने बयान दिया था कि यह स्वीकार करने में कोई हिचक नहीं कि वह हिंदू हैं और उन्हें इस बात पर गर्व है। वह यह भी स्वीकार करते हैं कि वह 22 करोड़ लोगों के मुख्यमंत्री हैं। निमंत्रण मिलेगा तो मस्जिद भी जाएंगे।

अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे शिलान्यास

एक निजी चैनल के कार्यक्रम में पहुंचे मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक सवाल पर कहा कि वह दो साल में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाकर देंगे। अप्रैल में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इसका शिलान्यास करेंगे। बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे के सर्वे का काम जारी है। अप्रैल तक जेवर एयरपोर्ट को मंजूरी मिल जाएगी। इसके बाद यहां भी काम शुरू हो जाएगा। मीरजापुर सोलर प्लांट के लिए सपा सरकार ने सिर्फ जमीन लीज पर दी थी। पैसा केंद्र ने दिया था। मुख्यमंत्री का कहना है कि मेरी आस्था निजी है। उसमें पाखंड का स्थान नहीं है। मैं घर में हनुमान चालीसा रखकर बाहर टोपी लगाने वालों में से नहीं हूं।

राम मंदिर के मामले में सुप्रीम कोर्ट का निर्णय लोकसभा चुनाव के पहले आ सकता है। शर्त यह है कि कांग्रेस बेवजह की दखल न दे। बेहतर हो कि इसके लिए राहुल गांधी को कपिल सिब्बल को समझा दें। मंदिर को लेकर राहुल गांधी की हमदर्दी का कोई अर्थ नहीं है। वर्ष 1991 से 1996 और 2004 से 2014 तक केंद्र में उनकी ही सरकार रही है। सुलह से मंदिर निर्माण की किसी भी पहल का स्वागत है, पर ये बातें 1991 से चल रहीं हैं।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के इस आरोप के बाबत योगी ने कहा कि उन्होंने काम नहीं, कारनामे किये। अगर काम करते तो जनता उनको नकारती क्यों? अब तो वह सदन में सामना करने से भी कतराते हैं। यही वजह है कि अब पीठ पीछे चोरी ट्वीट करके सरकार पर आरोप लगाते हैं। विपक्षी दलों के गठबंधन के बावजूद भाजपा लोकसभा की सभी सीटें जीतेंगी। हार के डर से राहुल, सोनिया जैसे तमाम दिग्गज पलायन कर जाएंगे।

मुख्यमंत्री ने कहा कि बोर्ड परीक्षा छोड़ने वालों में 75 फीसद दूसरे प्रदेशों के हैं। पिछली सरकारों ने शिक्षा को कारोबार बना लिया था। लोग सिर्फ परीक्षा देने के लिए ही फार्म भरते थे। कई को तो आने की जरूरत भी नहीं पड़ती थी। मुन्ना भाइयों से ही उनका काम चल जाता था। लैपटाप न देने के सवाल पर योगी ने कहा कि हम औरों की तरह युवाओं को भिखमंगा नहीं आत्मनिर्भर बनाना चाहते हैं। हम छह लाख युवाओं के लिए नौकरी लेकर आ रहे हैं। सुप्रीम कोर्ट के दिशा निर्देश के अनुसार शिक्षा मित्रों को नौकरियां भी देंगे।

ये भी पढ़ें- हरदोई में पुलिस और बदमाशों के बीच मुठभेड़, तीन बदमाश गिरफ्तार

ये भी पढ़ें- पुलिस चौकी के पास बदमाशों ने फीनिक्स मॉल के गार्ड को गोली मारी

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें