मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ दो दिवसीय दौरे पर अपने संसदीय क्षेत्र गोरखपुर में हैं. जहाँ आज उन्होंने गोरखपुर से दिल्ली के बीच इंडिगो फ्लाइट सेवा का गुरु गौरक्षक टर्मिनल पर हरी झंडी दिखा कर शुभारंभ किया. इसी के साथ अब गोरखपुर से दिल्ली के लिए एक और सस्ती हवाई सेवा की शुरुआत हो गयी. बता दें कि इस फ्लाइट सेवा के जरिये गोरखपुर से दिल्ली की यात्रा सवा घंटे में तय की जा सकेगी. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ हैं गोरखपुर दौरे पर।

उत्तर प्रदेश की मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के संसदीय क्षेत्र गोरखपुर से रीजनल कनेक्टिविटी स्कीम के तहत इंडिगो एयरलाइंस की फ्लाइट सेवा गोरखपुर और दिल्ली के बीच शुरू हो गई।

इसका उद्घाटन सीएम योगी आदित्यनाथ ने आज जिले के गुरु गौरक्षक टर्मिनल पर हरी झंडी दिखा कर किया. इस सेवा के शुरू हो जाने से यात्रियों को काफी सुविधा मिलेगी।

[hvp-video url=”https://www.youtube.com/watch?v=NAHE21zPl7c&feature=youtu.be” poster=”https://www.uttarpradesh.org/wp-content/uploads/2018/09/114.jpg” controls=”true” autoplay=”true” loop=”true” muted=”false” ytcontrol=”true”][/hvp-video]

मुख्यमंत्री के कार्यक्रम में केंद्रीय मंत्री शिव प्रताप शुक्ला, यूपी के उड्डयन मंत्री नन्द गोपाल नन्दी, सांसद शरद त्रिपाठी, नगर विधायक राधा मोहन दास अग्रवाल सहित कई शामिल हुए.

गोरखपुर से दिल्ली के लिए शुरू हुई एयर लाइन सेवा:

[penci_blockquote style=”style-3″ align=”left” author=”” font_weight=”bold”]पहले दिन की उड़ान के लिए फ्लाइट की सभी सीटें फुल हो गई हैं। महज सवा घंटे में यह फ्लाइट दिल्ली पहुंचेगी।[/penci_blockquote]

गौरतलब है कि इंडिगो ने स्पाइस और एयर इण्डिया फ्लाइट्स की तुलना में यात्रा किराया भी कम रखा है। इस सेवा के शुरू होने से आगे चलकर हवाई किराए में जहां और प्रतिस्पर्धा होगी वहीं अधिक लोग हवाई सेवा का लाभ उठा सकेंगे।

अगर यह सेवा सफल रही तो फ्लाइट दिल्ली के लिए दिन में दो बार उड़ान भरेगी। एक सुबह और दूसरी शाम को यात्रियों के लिए उपलब्ध रहेगी।

इस योजना के तहत देश के छोटे शहरों को हवाई मार्ग से जोड़ा जा रहा है।

बता दें कि हवाई सफर को और बेहतर और सुविधाजनक बनाने के लिए प्रदेश में रीजनल कनेक्टविटी स्कीम के तहत फ्लाइट सेवा की शुरुआत की जा रही है। इससे पहले गोरखपुर में यात्रियों के लिए स्पाइस और एयर इण्डिया अपनी सेवाएं दे रही हैं।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”उत्तर प्रदेश की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”no” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”uttar_pradesh_categories” orderby=”date”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें