उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आज प्रवासी भारतीयों के साथ बैठक करने वाले हैं. सीएम योगी आज शाम राजधानी लखनऊ में उनके सरकारी आवास 5 केडी में प्रवासी भारतीयों से मुलाक़ात करने वाले हैं. बता दें कि इस बैठक में 12 देशों के 200 एनआरआई शामिल होंगे. 

12 देशों के 200 प्रवासी भारतीयों के साथ होगी बैठक:

भाजपा सरकार विदेश में बसे भारतीयों को लेकर भी काफी संक्रिय रहती है. यहीं कारण है कि केंद्र की मोदी सरकार प्रवासी भारतीयों के लिए भी कारगर योजनायें लाई है. वहीं प्रदेश की मोदी सरकार भी प्रवासी भारतीयों के काम व निवेश को लेकर तत्पर है.

इसी कड़ी में आज प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ प्रवासी भारतीयों के साथ बैठ करेंगे. सीएम योगी ये बैठक अपने सरकारी आवास में करेंगे. इस बैठक में 12 देशों के 200 एनआरआई शामिल होने वाले हैं.

वर्ल्ड हिंदू इकोनॉमिक फोरम हांगकांग की अध्यक्षता में बैठक:

इस दौरान वर्ल्ड हिंदू इकोनॉमिक फोरम हांगकांग के अध्यक्ष सोहन गोयनका की आगुवाई में सीएम के साथ बैठक होनी है. इस मौके पर एनआरआई नागरिकों से जुड़े कई अहम् मुद्दों पर चर्चा की जायेगी. बैठक शाम 6.30 बजे प्रस्तावित है.

बता दें कि उत्तर प्रदेश में प्रवासी भारतीयों के निवेश को लेकर भी चर्चा होगी. मुख्यमंत्री योगी प्रवासी भारतीयों से यूपी के विकास में योगदान की अपील करेंगे.

राम मंदिर निर्माण मुद्दे पर भी चर्चा:

इस दौरान सीएम योगी राम नगरी अयोध्या के विकास के मुद्दे पर भी प्रवासी भारतीयों के साथ बातचीत करेंगे. गौरतलब हैं कि अयोध्या में जल्द राम मंदिर का निर्माण करवाने को लेकर भी बातचीत हो सकती है.

PHOTOS: विश्व जनसंख्या दिवस पर जागरूकता रैली को CM ने दिखाई हरी झंडी

विदेश यात्रा से लौटे अखिलेश यादव, जल्द शुरू करेंगे जिलों का दौरा

‘लठैत पार्टी’ कानून-व्यवस्था पर संकट पैदा करने वालों पर कसेगी शिकंजा- एसएसपी

गाजीपुर: सरकारी स्कूल में अव्यवस्थाओं के चलते छात्रों के भविष्य से खिलवाड़

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें