सीएम योगी आदित्यनाथ आज आगरा में आंधी तूफान पीडितों का हाल जानने पहुंचे हैं. जिसके बाद सीएम योगी आपदा क्षेत्र का मुआयाना करेंगे. बता दें कि गुरुवार को तेज आंधी और बारिश ने व्यापक तबाही मचाई. जिसके कारण 23 जिलों में 75 लोगों की मौत हो गयी थी. वहीं 87 लोग आंधू-तूफान में घायल हो गए थे . इस दौरान 8 जिलों में 338 मकान क्षतिग्रस्त हुए. वही इस अांधी तूफ़ान में सबसे बुरा हाल आगरा का रहा जहा 36 लोगों की मौत हो गयी.

कर सकते हैं आपदा प्रभावित गांवों का दौरा

CM Yogi reached hospital to meet disaster victims in Agra (2)

सीएम योगी शुक्रवार को ही हेलिकॉप्टर से तकरीबन साढ़े नौ बजे खेरिया एयरपोर्ट पर उतरे. यहां से वो सीधे आगरा के सर्किट हाउस पहुंच गए. जहां पर उन्होंने रात्रि विश्राम किया और सुबह पीड़ितों का हाल जानने पहुंच गए. मुख्यमंत्री सुबह जिला अस्पताल, एसएन मेडिकल कॉलेज और दोपहर में खेरागढ़ तथा फतेहाबाद के आपदा प्रभावित गांवों का दौरा करने के लिए जा सकते हैं. इसके लिए खेरागढ़ में मंडी समिति में हेलीपैड बनाया गया है. इसके बाद मुख्यमंत्री योगी जिला प्रशासन के साथ मीटिंग कर तूफान से तबाह इलाकों में राहत बचाव कार्य की समीक्षा करेंगे. बैठक के बाद कानपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.

आपदा प्रभावित जिलों को आवंटित किया धनराशि

CM Yogi reached hospital to meet disaster victims in Agra (3)

शाहजहांपुर-50 लाख, सम्भल-10 लाख आवंटित, अमरोहा-35 लाख,पीलीभीत-62 लाख आवंटित, शामली-2 लाख, कुशीनगर को 30 लाख आवंटित किया गया. तो वहीं कानपुर नगर को 102 लाख आवंटित किया गया, फैजाबाद को 35 लाख,एटा को 15 लाख मिला. वही जालौन और कौशाम्बी को 20-20 लाख मिला. कन्नौज और फतेहपुर को 20-20 लाख मिला तो चित्रकूट, मुजफ्फरनगर, हमीरपुर को 5-5 लाख, आगरा को 100 लाख सरकार ने आवंटित किया है. सरकार राहत के लिए और धन मुहैया कराएगी.

अधिकारियों को दिए निर्देश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि तूफान से प्रभावित लोगों की हर ससंभव मदद की जाएगी. घायलों के इलाज में किसी तरह की लापरवाही बर्दास्त नहीं होगी. ये निर्देश शुक्रवार को आगरा पहुंचे सीएम ने अधिकारियों को दिए. सीएम ने जिलाधिकारी को निर्देश दिए कि घायलों के इलाज में किसी तरह की कमी न रहने पाए। मेडिकल कालेज के चिकित्सकों को बता दिया जाए कि इस काम को शीर्ष प्राथमिकता से लें।

ये भी पढ़ें:

सरकार ने आवंटित की आपदा प्रभावित जिलों को धनराशि

आपदा प्रबंधन में विफल साबित हुई भाजपा सरकारः अखिलेश यादव

‘मच्छर काटते हैं, फिर भी मंत्री दलितों के घर जाते हैं’: अनुपमा जायसवाल

अखिलेश के वार से सहमी सरकार, देर रात आगरा पहुंचेंगे सीएम योगी

गोरखपुर: बिजली विभाग ने 2 महीने में 5 बार भेजा दो लाख से भी ज्यादा का बिल

लखनऊ: ट्रेन के टॉयलेट में रखी केतली से वेंडर यात्रियों को पिला रहा था चाय

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें