आज उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ कड़ा एक्शन लिया है। भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद योगी आदित्यनाथ ने जहाँ गोंडा और फ़तेहपुर के डीएम को निलंबित कर दिया, वहीं दोनों जिलों के जिला पूर्ति अधिकारी, खाद्य विपणन अधिकारी सहित आधा दर्जन से अधिक अधिकारियों को बर्खास्त कर दिया हैं.

गोंडा में डीएम सहित उच्च अधिकारी बर्खास्त:

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जनपद गोंडा में सरकारी खाद्यान्न वितरण में अनियमितताएं पाये जाने और उच्च स्तर पर अप्रभावी तथा अत्यधिक शिथिल नियंत्रण को गम्भीरता से लेते हुए जिलाधिकारी गोंडा जेबी सिंह, प्रभारी जिलापूर्ति अधिकारी राजीव कुमार तथा जिला खाद्य विपणन अधिकारी अजय विक्रम सिंह को तत्काल प्रभाव से निलम्बित करने और पूरे मामले में प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराने के निर्देश दिये हैं।

गोंडा में सरकारी खाद्यान्न बांटने में गड़बड़ी को लेकर सीएम ने ये फैसला लिया हैं.

फतेहपुर डीएम पर भी सीएम योगी सख्त, किया बर्खास्त:

मुख्यमंत्री ने गोंडा के डीएम जेबी सिंह के अलावा फतेहपुर के डीएम प्रशांत कुमार को भी निलंबित किया है. दोनों डीएम पर भ्रष्टाचार करने का आरोप था। जेबी सिंह को खाद्यान अनियमितता और प्रशांत को सरकारी जमीन गलत तरीके से निजी व्यक्ति को देना का आरोप था। ऐसा पहली बार हुआ है कि जब दो डीएम एक साथ निलंबित हुए।

चंदौली: फतेहपुर के निलंबित डीएम का शौचालय निर्माण घोटाला

गेंहू खरीद में अनियमितता की शिकायत के बाद आज सीएम योगी के गुस्से का सामना फतेहपुर के डीएम सहित उच्च अधिकारियों को भी झेलना पड़ा.

बता दें कि फतेहपुर में 13 मई से अब तक गेहूं की खरीद नहीं हो सकी हैं. इसी के चलते सीएम योगी ने क्रय केंद्र प्रभारी नरेंद्र कुमार को सस्पेंड कर दिया.

इसके अलावा जिला प्रबंधक PCF मोहम्मद रफीक अंसारी, यूपी एग्रो संस्था के प्रभारी प्रेम नारायण, यूपी एग्रो के जिला प्रबंधक गुलाब सिंह,  विपणन निरीक्षक शक्ति जायसवाल और जिला खाद्य विपणन अधिकारी धनश्याम को सीएम योगी के निर्देश पर बर्खास्त कर दिया गया.

सीएम योगी ने दोषियों पर FIR दर्ज कराने के भी निर्देश दिए.

नये जिलाधिकारी नियुक्त:

फतेहपुर में जिलाधिकारी प्रशांत कुमार के निलंबन के बाद अब नये डीएम अंजनी कुमार होंगे वहीँ गोंडा डीएम जेबी सिंह का कार्यभार प्रभुशू श्रीवास्तव सम्हालेंगे.

फ़तेहपुर: सीएम योगी ने किया अवैध खनन मामले में डीएम को सस्पेंड

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें