राजधानी लखनऊ के कैसरबाग थाना क्षेत्र के बारादरी में एक शादी समारोह में मंगलवार शाम कॉफी मशीन फटने से दो युवक बुरी तरह जख्मी हो गए। हादसे में घायल हुए दोनों युवक कैटरिंग कंपनी में वेटर काम करते हैं। उन्हें नजदीक के बलरामपुर अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। एक की हालत गंभीर है। जबकि दूसरे युवक को प्राथमिक उपचार के बाद अस्पताल से छुट्टी दे दी गई। पुलिस मशीन लगाने वाले कैटरर्स को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।

जानकारी के अनुसार, चाइना बाजार स्थित बारादरी में खदरा निवासी मो. मिराज की बेटी की शादी थी। बारात आने से पहले वेटर मशीन से कॉफी बना रहे थे। कॉफी मशीन में दूध डालने पर प्रेशर बनते ही दूध फट जा रहा था। दो-तीन बार ऐसा हुआ तो वेटर शाहरुख और प्रिंस मशीन ठीक करने में जुट गए। इसी दौरान अचानक तेज धमाके के साथ मशीन की टंकी फट गई। हादसे में दोनों वेटर जख्मी हो गए। गनीमत रही कि हादसे वाली जगह कोई दूसरा शख्स मौजूद नहीं था। धमाके की आवाज सुनकर शादी की तैयारी कर रहे लोगों में भगदड़ मच गई। मामले की जानकारी पाकर कैसरबाग पुलिस भी मौके पर पहुंच गई। दोनों वेटर को आनन-फानन में बलरामपुर अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती करवाया है। डॉक्टरों के मुताबिक वेटर शाहरुख के हाथ व चेहरा बुरी तरह झुलस गया है, जबकि प्रिंस को मामूली चोटें आई हैं। पुलिस का कहना है कि प्राथमिक जांच में मशीन काफी पुरानी और जर्जर थी। माना जा रहा है कि अधिक प्रेशर बनने और वाल्व जाम होने से टंकी फट गई।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]सिलिंडर फटने की अफवाह से मची भगदड़[/penci_blockquote]
बारादरी में धमाके की आवाज सुनकर शादी समारोह में मौजूद मेहमानों को लगा कि सिलिंडर फट गया है। इस अफवाह के चलते बारादरी में भगदड़ मच गई। सभी मेहमान रोड पर आ गए। लोगों की भीड़ को देखकर रास्ते से जा रहे राहगीर भी मौके पर खड़े हो गए। देखते ही देखते परिवर्तन चौक चौराहे की ओर जाने वाले रास्ते पर ट्रैफिक जाम लग गया। मौके पर पहुंची पुलिस ने काफी मशक्कत के बाद रास्ते को खाली करवाया।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”हिंदी की खबरें” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”post_tag” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें