किंग जार्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) के क्वीन मेरी अस्पताल में एमएस की पढ़ाई कर रही जूनियर रेजीडेंट थ्री डॉ. मनीषा शर्मा ने सीनियर डॉक्टर से त्रस्त होकर आत्महत्या का प्रयास किया। उसने बेहोशी के लिए दी जाने वाली दवा वेक्यूरेनियम के इंजेक्शन की हाई डोज लगा ली। ट्रॉमा सेंटर की वेंटीलेटर यूनिट में वह जिंदगी और मौत के बीच जूझ रही है। उसकी बड़ी बहन दीपा शर्मा की ओर से वजीरगंज थाने में सीनियर डॉक्टर के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है। केजीएमयू प्रशासन ने बताया कि डॉ. मनीषा बुद्धा हास्टल के कमरा नंबर 309 में रहती थी। उसका कमरा सील कर दिया गया है। मोबाइल फोन भी जब्त कर लिया गया है। अब उसे पुलिस टीम की निगरानी में ही खोला जाएगा।

जानकारी के मुताबिक, केजीएमयू के क्वीन मेरी अस्पताल की डॉ. मनीषा शर्मा की बड़ी बहन दीपा शर्मा की ओर से जो तहरीर दी गई है। उसमें यूरो सर्जरी विभाग के सीनियर रेजीडेंट डॉ. उधम सिंह के खिलाफ उत्पीड़न करने व आत्महत्या के लिए उकसाने का मुकदमा दर्ज करवाया है। बड़ी बहन दीपा शर्मा का कहना है कि खुद डॉक्टर उधम सिंह ने मोबाइल फोन पर सूचना दी थी कि उससे कहासुनी के बाद डॉ. मनीषा शर्मा ने सुसाइड करने के लिए वेक्यूरेनियम नाम की दवा के इंजेक्शन की हाई डोज लगा ली। डॉ. मनीषा की बड़ी बहन के अनुसार डॉ. उधम सिंह से मोबाइल फोन पर हुई बातचीत की रिकार्डिग भी उसके पास है। इंस्पेक्टर वजीरगंज पंकज सिंह का कहना है कि मामला दर्ज कर जांच की जा रही है। जल्द डॉक्टर उधम सिंह से भी पूछताछ होगी। मालूम हो कि कानपुर के रहने वाले रमेश चंद्र विद्यार्थी की सबसे छोटी बेटी डॉ. मनीषा शर्मा केजीएमयू के क्वीनमेरी अस्पताल में एमएस कोर्स की छात्र है और वह जूनियर रेजीडेंट भी है। शनिवार की रात करीब आठ बजे इसने बुद्धा हास्टल में अपने कमरे में इंजेक्शन की हाई डोज लगा लगाकर सुसाइड की कोशिश की थी।

[penci_blockquote style=”style-1″ align=”none” author=””]होनहार थी बिटिया कभी सोचा नहीं था ऐसा करेगी [/penci_blockquote]
घटना के बाद सीनियर डॉ. उधम सिंह ने फोन कर खुद से कहासुनी होने पर ऐसा कदम उठाने की जानकारी दी तो परिवारीजन सदमे में आ गए। पिता रमेश चंद्र विद्यार्थी और बड़ी बहन दीपा शर्मा बदहवास थे। पांच भाई-बहनों में सबसे छोटी डॉ. मनीषा शर्मा ही परिवार की सबसे बड़ी उम्मीद है। यह तीन बहन व दो भाई है। वह सुसाइड करने की कोशिश करेगी यह घरवालों ने कभी सपने में भी नहीं सोचा था। यही नहीं शनिवार को रात आठ बजे सुसाइड की उसने कोशिश की और उससे ठीक एक घंटे पहले मोबाइल फोन पर मम्मी से बात की थी लेकिन, वह तनाव में है, यह कुछ नहीं बताया था। हालांकि पुलिस इस पूरे मामले की तफ्तीश कर रही है।

[penci_related_posts taxonomies=”undefined” title=”Crime News” background=”” border=”” thumbright=”yes” number=”4″ style=”grid” align=”none” displayby=”up_crime_categories” orderby=”random”]

UTTAR PRADESH NEWS की अन्य न्यूज पढऩे के लिए Facebook और Twitter पर फॉलो करें